ताज़ा खबर
 

युवकों ने हिन्दू देवी-देवताओं को फोटो जलाया, वीडियो बना सोशल मीडिया पर किया अपलोड, पुलिस ने पहुंचा दिया हवालात

रायगढ़ जिले के एसपी डॉ. विवेक एम सर्वाना का कहना है कि अगस्ती गराडा नामक एक शख्स ने मंगलवार को इस शख्स की फोटो शेयर की जिसमें वह हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर को आग लगाते नजर आ रहा है।

Author नई दिल्ली | Published on: October 9, 2019 5:09 PM
सांकेतिक तस्वीर।(फोटो-इंडियन एक्सप्रेस)

ओडिशा में एक 26 वर्षीय लड़के को हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। इस शख्स ने हिंदू देवी -देवताओं की तस्वीर को आग के हवाले कर दिया और ऐसा करते हुए उसने सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड की। रायगढ़ जिले के एसपी डॉ. विवेक एम सर्वाना का कहना है कि अगस्ती गराडा नामक एक शख्स ने मंगलवार को इस शख्स की फोटो शेयर की जिसमें वह हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर को आग लगाते नजर आ रहा है। गराडा ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर ऐसा किया और बाद में सोशल मीडिया पर फोटो शेयर की। पुलिस का कहना है कि यह मामला संज्ञान में तब आया जब कुछ स्थानीय लोगों ने इस मामले को लेकर गराडा और उसके साथियों के बारे में शिकायत की।

पुलिस ने  धर्म का अपमान करने के इरादे से गैरकानूनी असेंबली, पूजा स्थल को नुकसान पहुंचाने और आपराधिक साजिश रचने सहित भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत गराडा और उसके दोस्तों के खिलाफ दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि हमने गराडा को गिरफ्तार कर लिया है और उसके साथियों की तलाश जारी है। उस शख्स के खिलाफ पहले ऐसा कोई मुकदमा नहीं रहा है।वह किसी संगठन का सदस्य भी नहीं है। पुलिस ने अपील करते हुए कहा कि ऐसी सामाग्री को सोशल मीडिया पर शेयर करने से बचें।

पुलिस का कहना है कि गराडा के अलावा 10 और लोग उस वीडियो में नजर आ रहे हैं। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक ओडिशा में केंद्रपारा में आरएसएस द्वारा बैठक बुलाने जाने को लेकर अल्पसंख्यक समाज के द्वारा विरोध के अलावा कोई और  सांप्रदायिक घटना इस साल सामने नहीं आई है।गौरतलब है कि आरएसएस ने  नेताजी सुबास चंद्र बोस और वीर सुरेन्द्र साई की जयंती के अवसर पर एक बैठक आयोजित करने की व्यवस्था की थी, जिसका अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों ने विरोध किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 फ्रांस में राफेल की शस्त्र पूजा पर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे- ऐसे तमाशा की क्या जरूरत, बिफर पड़े अमित शाह
2 राफेल पर बोले SC के पूर्व जज- ‘फेक है हमारी मिलिट्री’, अमेरिका, चीन की तरह आत्मनिर्भर नहीं
3 कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके आचार्य ने राफेल पर ‘रोली चंदन’ लगा कर ‘ॐ’ लिखने पर उठाए सवाल, यूजर्स ने लगा दी क्लास