ताज़ा खबर
 

ओडिशाः 100 रुपये के लिए संबलपुर विवि के पूर्व वीसी की हत्या

प्रोफ़ेसर धुरबा राज नायक ने जब शराबी को पैसा देने से मना किया तो शराबी ने उनके ऊपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। धारदार हथियार से हुए हमले के कारण प्रोफ़ेसर नायक की मौत मौके पर ही हो गई।

झारसुगुडा के एसपी बीसी दास ने कहा कि 100 रुपए न देने पर आरोपी ने संबलपुर यूनिवर्सिटी के पूर्व वीसी प्रोफ़ेसर धुरबा राज नायक की हत्या कर दी। (फोटो- एएनआई)

ओडिशा के झारसुगुडा में महज 100 रुपए के कारण अपराधी ने संबलपुर यूनिवर्सिटी के पूर्व वीसी धुरबा राज नायक के ऊपर धारदार हथियार से हमला कर दिया। धारदार हथियार से हुए हमले के कारण प्रोफ़ेसर धुरबा राज नायक की मौत मौके पर ही हो गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार को संबलपुर यूनिवर्सिटी के पूर्व वीसी धुरबा राज नायक झारसुगुडा जिले में स्थित कुआरमल गांव अपने आवास पर ही मौजूद थे। इस दौरान गांव का ही एक शराबी उनके पास आया और 100 रुपए मांगने लगा। प्रोफ़ेसर धुरबा राज नायक ने जब शराबी को पैसा देने से मना किया तो शराबी ने उनके ऊपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। धारदार हथियार से हुए हमले के कारण प्रोफ़ेसर नायक की मौत मौके पर ही हो गई।

घटना के बाद झारसुगुडा के एसपी बीसी दास ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि 100 रुपए न देने पर आरोपी ने प्रोफ़ेसर नायक की हत्या कर दी और घटनास्थल से फरार हो गया। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

पत्नी और बच्चों के ऊपर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के आरोप में ट्रक चालक गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश के फतेहपुर जिले में खखरेरू थाना क्षेत्र के एक गांव में पत्नी और बच्चों पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने के आरोप में पुलिस ने रविवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि खखरेरू थाना के पुरमई गांव की एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसका पति विजय सोनकर बच्चों और उस पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बना रहा है। एएसपी ने बताया कि महिला की शिकायत पर खखरेरू थाना पुलिस ने पेशे से ट्रक चालक विजय सोनकर को रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। 

उन्होंने बताया कि पूछताछ में विजय ने पुलिस को बताया कि वह अपने एक मुस्लिम दोस्त के साथ ट्रक चलाता है और दोस्त से प्रभावित होकर उसने हिन्दू धर्म त्याग कर मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लिया है। राजेश कुमार ने कहा कि आरोपी विजय ने अपनी पत्नी और बच्चों पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाना स्वीकार किया है। पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्यवाही कर रही है।(पीटीआई इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 संजय राउत बोले- अयोध्या मामले की जांच सीबीआई, ईडी से कराएं मोदी, कहा-केवल विपक्षी नेताओं के पीछे मत लगाएं एजेंसियां
2 घर में गौशाला लालू का पसंदीदा इलाका! कभी दिन में दो चक्कर लगाते थे, तेजस्वी भी निकालना जानते हैं दूध, पर गाय की लात से खाते हैं खौफ
3 NDA के खिलाफ किसी भी राष्ट्रीय गठबंधन का आधार कांग्रेस को होना चाहिए : तेजस्वी यादव
ये पढ़ा क्या?
X