ताज़ा खबर
 

यहां रोज लगेगी विधायकों की हाजिरी, मुख्यमंत्री का फरमान- दें रोज की अटेंडेस रिपोर्ट

ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने बीजद विधायकों से कहा कि दो या अधिक दिनों के लिए छुट्टी पर जाने वाले पार्टी विधायकों को उनकी अनुमति लेनी होगी।

Author नई दिल्ली | Published on: November 13, 2019 8:20 PM
नवीन पटनायक ने विधायकों से विधानसभा सत्र के दौरान मौजूद रहने को कहा है। (फाइल फोटो)

बीजू जनता दल के विधायकों को सादगी, शांति और कड़ी मेहनत का पाठ पढ़ाने के बाद सीएम  नवीन पटनायक ने अब विधायकों को रोज उपस्थिति रहने का पाठ पढ़ा रहे हैं। बुधवार को नवीन पटनायक ने अपने विधायकों से बड़े साफ शब्दों में कहा कि विधानसभा में शीतकालीन सत्र के दौरान विधायकों को उपस्थिति रहने और समय पर आने का फरमान सुनाया है।

सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को अपनी पार्टी के विधायकों से कहा कि वे राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में मौजूद रहें। हालांकि, पार्टी ने कोई व्हिप जारी नहीं किया है लेकिन पटनायक ने शीतकालीन सत्र की शुरुआत के पहले बीजद विधायक दल की बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह निर्देश दिया।मुख्यमंत्री ने सरकार की मुख्य सचेतक प्रमिला मलिक से पार्टी विधायकों की सदन में दैनिक उपस्थिति पर एक रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है।

पटनायक ने बीजद विधायकों से कहा, ‘‘दो या अधिक दिनों के लिए छुट्टी पर जाने वाले पार्टी विधायकों को मेरी अनुमति लेनी होगी।’’ बीजद अध्यक्ष ने पार्टी विधायकों से यह भी कहा कि वह सदन में उनके प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे। पटनायक ने कहा, ‘‘सदस्यों को चर्चा में सक्रियता से भाग लेना चाहिए। मैं पहली बार विधायक बने सदस्यों के प्रदर्शन पर खास तौर से ध्यान दूंगा।’’

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महाराष्ट्र के सियासी घमासान पर बोले शाह- दोबारा चुनाव नहीं चाहता, जिनके पास आंकड़ें हैं वह राज्यपाल के पास जाएं
2 अयोध्या भूमि फैसले पर शख्स ने Facebook पर लिखा भड़काऊ पोस्ट, गिरफ्तार
3 बाबरी पर भगवा फहराने वाले कोठारी बंधुओं के घर पहुंचे राम माधव, बोले- इनकी शहादत ने कई को प्रेरित किया
जस्‍ट नाउ
X