ताज़ा खबर
 

ओडिशा: बस दुर्घटना में 19 की मौत, 43 घायल

दुर्घटना देउलिझारी के नजदीक उस समय घटी जब बौध से अथामल्लिक जा रही एक बस एक पुल से नीचे जा गिरी।

Author भुवनेश्वर | Updated: September 9, 2016 8:57 PM
दुर्घटनाग्रस्त बस का मलबा। (Twitter AIR Pics by S N Pattnaik)

ओडिशा के अंगुल जिले में शुक्रवार (9 सितंबर) को एक बस के एक पुल से गिर जाने से उसमें सवार 19 लोगों की मौत हो गई और 43 अन्य घायल हो गए, जिनमें से कई की हालत नाजुक है। अंगुल के मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ विद्याधर साहू ने बताया, ‘इस दुर्घटना में अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। अठामलिक में 16 लोगों की मौत हुई, जिनमें मौके पर मारे गए 14 लोग शामिल हैं। जबकि तीन अन्य की अंगुल स्थित जिला मुख्यालय अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।’ उन्होंने बताया कि 43 घायलों को अंगुल स्थित जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया, इनमें तीन की मौत हो गई जबकि 23 अन्य को एससीबी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल भेज दिया गया। गंभीर रूप से घायल चार लोगों को वहां से कटक ले जाया गया है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अतनु एस नायक हालात की निगरानी के लिए एससीबी मेडिकल कॉलेज में रुके हुए हैं। नायक ने बताया, ‘हमने चिकित्सकों की विशेष टीमें और घायलों के इलाज के लिए एक विशेष वार्ड का गठन किया है। उन्हें राज्य सरकार के फैसले के मुताबिक मुफ्त मेडिकल सहायता मुहैया कराई गई है।’ इस दुर्घटना पर दुख प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घायलों के लिए मुफ्त मेडिकल उपचार और मृतकों के निकट परिजन को दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की है।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इन मौतों पर ट्विटर पर शोक प्रकट किया। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘ओड़िसा के अंगुल जिले में बस दुर्घटना दिल दुखाने वाली है। मेरी संवेदना और प्रार्थनाएं शोकाकुल परिवारों तथा घायलों के साथ है।’ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और कई अन्य नेताओं ने भी इस घटना पर दुख प्रकट किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राज्य संगठनों पर दोष मढ़कर पाकिस्तान अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकता: विदेश सचिव
2 ओडिशा: साइकिल चला रहे बच्चे को बचाने के चक्कर में 50 फीट की खाई में गिरी बस, 21 लोगों की मौत
3 Talgo Train दिल्‍ली-मुंबई के बीच 140KM/H की स्‍पीड पर 18 मिनट लेट, अब 150 KM/H से 12 घंटे के सफर का टारगेट