ताज़ा खबर
 

देश में कोरोना के नए रूप से संक्रमितों की संख्या 114: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इन लोगों के करीबी संपर्क में आए लोगों को भी पृथक रखा जा रहा है और इनके संपर्क में आए सभी लोगों का पता लगाया जा रहा है।

Author नई दिल्ली | Updated: January 16, 2021 3:59 AM
patientअस्‍पताल में उपचाराधीन मरीज। फाइल फोटो।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि भारत में कोरोना वायरस के ब्रिटेन में मिले नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या 114 हो गई है। मंत्रालय ने कहा कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और राज्यों को नियमित परामर्श जारी किया जा रहा है।

इसने कहा कि देश में कोरोना वायरस के ब्रिटेन में मिले नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की कुल संख्या इस समय 114 है। मंत्रालय ने इससे पहले कहा था कि इन सभी लोगों को संबंधित राज्य सरकारों की ओर से तय स्वास्थ्य प्रतिष्ठानों में एकांतवास में रखा गया है।

इसने कहा कि इन लोगों के करीबी संपर्क में आए लोगों को भी पृथक रखा जा रहा है और इनके संपर्क में आए सभी लोगों का पता लगाया जा रहा है जिनमें सह-यात्री, परिवार के सदस्य व अन्य शामिल हैं। मंत्रालय ने कहा कि इसके साथ ही अन्य नमूनों की भी ‘जीनोम सीक्वेंसिंग’ जारी है।

इसने कहा कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और निगरानी, रोकथाम व जांच के सिलसिले में राज्यों को नियमित रूप से परामर्श जारी किया जा रहा है और नमूने ‘इंडियन सार्स-कोव2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम’ प्रयोगशालाओं में भेजे जा रहे हैं।

Next Stories
1 First Phase Vaccination: पहले दिन सांसद महेश शर्मा भी लगवाएंगे टीका
2 कोरोना के अंत की शुरुआत: डॉ. हर्षवर्धन; देश में आज से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान
3 ‘बीजेपी, कांग्रेस को कर रही है फॉलो उसकी भी हालत कांग्रेस जैसी हो जाएगी’, समाजवादी पार्टी के नेता ने दी नसीहत
ये पढ़ा क्या?
X