ताज़ा खबर
 

Delhi Violence: लड़की ने डोभाल से कहा- डर के मारे रात भर सो नहीं पाए, एनएसए बोले- पुलिस आपकी रक्षा करेगी, ये मेरा दावा

Delhi Violence, Delhi Protest Today News: डोभाल ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा, "कोई तकलीफ हो तो बताइएगा, यहां सारी की सारी फोर्स आप की ही के लिए लगी है। ताकि आपकी सुरक्षा हो सके।"

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: February 26, 2020 8:29 PM
एनएसए अजीत डोभाल। फोटो: ANI

Delhi Violence, Delhi Protest Today News: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजील डोभाल ने बुधवार को केंद्र सरकार के निर्देश के बाद उत्तर-पूर्व दिल्ली में शांति कायम करने के लिए क्षेत्र का दौरा किया। डोभाल ने हिंसाग्रस्त इलाकों को देखा और यहां रहने वालों से हालचाल भी लिए। डोभाल के दौरे के वक्त एक लड़की ने उनके सामने आ कर कहा, “हम रातों को सो नहीं पा रहे हैं, हम स्टूडेंट्स हैं और पढ़ने तक नहीं जा पा रहे हैं। हम किसी से लड़ नहीं रहे हैं। मैं सिर्फ आपसे अपील कर रही हूं। हमें आप पर विश्वास है।” इस पर डोभाल ने कहा, “यह दिल्ली पुलिस की जिम्मेदारी है कि वह आपकी रक्षा करे, आपको चिंता करने की बिल्कुल जरूरत नहीं। पुलिस आपकी रक्षा करेगी, यह मेरा दावा है।”

डोभाल जब एक गली में पहुंचे, तो एक महिला ने उनसे कहा कि कल (मंगलवार) को हुए वाकये के बाद उसका हार्ट फेल होने वाला था। इस पर डोभाल ने कहा- “इतना कच्चा दिल नहीं होना चाहिए। आपको कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप प्रेम की भावना बना कर रखिए। हमारा एक देश है, हम सब को मिल कर रहना है। देश को मिल कर आगे बढ़ाना है। हम लोगों को अलग-अलग हिस्सों में नहीं बंटना है।”

डोभाल इलाके में कुछ और लोगों से भी मिले। लोगों को आश्वस्त करते हुए एनएसए बोले- “कोई तकलीफ हो तो बताइएगा, यहां सारी की सारी फोर्स आप की ही के लिए लगी है। ताकि आपकी सुरक्षा हो सके।”

आम लोगों से मुलाकात के बाद डोभाल ने मीडिया से भी बात की। उन्होंने शांति कायम रखने का संदेश देते हुए कहा- हर कोई जो अपने देश से प्यार करता है, अपने समाज और पड़ोसियों से भी प्यार करता है। हर किसी को दूसरों के साथ प्यार और सौहार्द से रहना चाहिए। लोगों को अपनी समस्याएं सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए, न की उन्हें बढ़ाने की।


डोभाल ने आगे कहा, “लोगों में एकता का भाव है। उनमें दुश्मनी नहीं है। कुछ एक अपराधी होते हैं, जो हिंसा फैलाने जैसे काम करते हैं। लोग उन्हें अलग करने की कोशिश कर रहे हैं। हम यहां गृह मंत्री और प्रधानमंत्री के आदेश से आए हैं। इंशाअल्लाह यहां पर बिल्कुल अमन होगा।”

दिल्ली के तनावग्रस्त इलाकों का दौरा करने के बाद डोभाल केंद्रीय अमित शाह से मिलने गृह मंत्रालय पहुंचे। यहां उन्होंने शाह को दिल्ली के जमीनी हालात की जानकारी दी।

दिल्ली हिंसा से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Next Stories
1 NSA अजित डोवाल ने संभाली कमान, मौजपुर के लोगों से की बात, अमित शाह को किया ब्रीफ
2 विवादित पूर्व आईपीएस अधिकारी डीजी वंजारा को गुजरात सरकार ने रिटायरमेंट के बाद बनाया आईजी
3 Delhi Violence: सुप्रीम कोर्ट में साफ बोले जज- पुल‍िस ने अपना काम क‍िया होता तो द‍िल्‍ली का यह हाल नहीं होता
ये पढ़ा क्या?
X