ताज़ा खबर
 

शोपियां के बाद श्रीनगर के बदनाम इलाके में पहुंचे अजीत डोभाल, स्थानीय लोगों के साथ यूं गुजारे ढाई घंटे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने उनके दौरे के दौरान दिखे आम लोगों को पैसे देकर बुलाए गए लोग कहा था। इसकी सियासी जगत में कड़ी निंदा हुई थी।

Author श्रीनगर | August 9, 2019 5:52 PM
अजीत डोभाल ने बुधवार (07 अगस्त) को दक्षिण कश्मीर के शोपियां का दौरा किया था और स्थानीय लोगों से बातचीत की थी। (फोटो-PTI)

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने शुक्रवार (09 अगस्त) को श्रीनगर के संवदेनशील इलाकों का दौरा किया और स्थानीय लोगों एवं सुरक्षा कर्मियों से बातचीत की। डोभाल मंगलवार से जम्मू-कश्मीर में कैम्प कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि एनएसए अपने सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ श्रीनगर के ईदगाह इलाके में गए और विभिन्न स्थानों पर रूक कर लोगों से बातचीत की। वो करीब ढाई घंटे तक लोगों से रुक-रुक कर बात करते रहे।

बाद में उन्होंने पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) से बातचीत की और कानून व्यवस्था के मोर्चे पर शानदार काम करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। एनएसए ने जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षा बलों को निर्देश दिया कि वे यह सुनिश्चित करें कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लेने के बाद लागू प्रतिबंधों के चलते आम जनता को कोई परेशानी न हो।

बता दें कि डोभाल ने बुधवार (07 अगस्त) को दक्षिण कश्मीर के शोपियां का दौरा किया था और स्थानीय लोगों से बातचीत की थी। उन्होंने पुलिस और अर्धसैनिक बलों से भी संवाद किया था ताकि उनका मनोबल ऊंचा रहे। शोपियां में वो सड़क पर आम लोगों के साथ बातचीत करते देखे गए थे। उन्होंने उन लोगों के साथ कुले में लंच भी किया था। उनके इस दौरे का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने उनके दौरे के दौरान दिखे आम लोगों को पैसे देकर बुलाए गए लोग कहा था। इसकी सियासी जगत में कड़ी निंदा हुई थी। आजाद ने कहा था कि मोदी सरकार ने कश्मीर को नरक बना दिया है। गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर एयरपोर्ट से ही फौरन नई दिल्ली के लिए वापस भेज दिया गया था उन्हें कश्मीर नहीं जाने दिया गया, जबकि वो वहां के न सिर्फ वाशिंदे हैं बल्कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं।
(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 NDA सरकार में मंत्री रहे यशवंत सिन्हा भड़के, बोले- कहां गया कश्मीरियों से बात करने का वादा
2 कश्मीर के हालात पर बोले MNS चीफ राज ठाकरे- कल मुंबई और परसो विदर्भ में भी हो सकता है
3 JK पर PAK की बौखलाहट बरकरार, समझौता एक्सप्रेस के बाद थार लिंक एक्सप्रेस ट्रेन की सस्पेंड