ताज़ा खबर
 

सर्वे: शाहरुख-सलमान नहीं हैं नंबर-1! देश ने इस ऐक्टर को MOTN2020 पोल में बताया बेस्ट

देश के 12 हजार लोगों पर किए गए सर्वे में 24 फीसदी लोगों की पहली पसंद अक्षय कुमार रहे, इसके बाद 23 फीसदी लोगों ने अमिताभ बच्चन का नाम लिया है।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | August 9, 2020 10:43 PM
Shahrukh Khan, Salman Khan, Salman Khan Movies, Salman Khan Comeback in Industry,शाहरुख खान औऱ सलमान खान

कोरोनावायरस के समय में जहां जनता सिनेमा हॉल से दूर हो गई है, वहीं बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी पूरी तरह रुकी है। कोरोनाकाल से पहले शूट हुई कुछ फिल्में ही रिलीज के लिए तैयार हो रही हैं, वह भी डिजिटिल प्लेटफॉर्म्स पर, जो कि अब भी आम आदमी की पहुंच से दूर है। ऐसे में कई सुपरस्टार्स की फिल्में लंबे समय से रिलीज नहीं हुई हैं। इसके बावजूद ताजा सर्वे के मुताबिक, शाहरुख, सलमान, आमिर और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े एक्टर्स देश के टॉप-10 चहेते कलाकारों में शामिल हैं। हालांकि, इन चारों में कोई भी नाम पहले स्थान पर नहीं है। मौजूदा वक्त में टॉप पोजिशन हासिल की है अक्षय कुमार ने जिन्हें देश की 24 प्रतिशत जनता ने नंबर वन हीरो करार दिया।

मीडिया समूह इंडिया टुडे की तरफ से किए गए मूड ऑफ द नेशन सर्वे में देश के 12 हजार लोगों की राय ली गई है। इसमें सामने आया है कि जहां 24 प्रतिशत जनता अक्षय कुमार की फैन है, तो वहीं 23 फीसदी लोगों ने अमिताभ बच्चन को टॉप एक्टर बताया। वहीं शाहरुख खान इस सर्वे में 11 फीसदी वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहे। इसके बाद सलमान खान (10%) चौथे नंबर पर आए। आमिर खान (6%) के साथ पांचवें नंबर पर हैं, जबकि इसके बाद अजय देवगन, रणवीर सिंह और ऋतिक रोशन (4-4%) का नंबर है।

दो-दो फीसदी लोगों ने रणबीर कपूर और शाहिद कपूर को अपना पसंदीदा एक्टर बताया। वहीं, आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, सैफ अली खान और कार्तिक आर्यन के लिए 1-1 फीसदी वोट आए। 5 फीसदी लोग ऐसे भी थे, जिन्होंने किसी अन्य कलाकार को टॉप एक्टर बताया।

यह सर्वे 19 राज्यों में 15 से 27 जुलाई के बीच किया गया। इनमें 52 फीसदी पुरुषों और 48 फीसदी महिलाओं की राय ली गई। सर्वे के सैंपल में किसान, नौकरीपेशा, बेरोजगार, व्यापारी, छात्र आदि को शामिल किया गया। सर्वे में शामिल लोगों में 67 फीसदी ग्रामीण क्षेत्र के, जबकि 33 फीसदी शहरी लोग शामिल किए गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: शो में BJP नेता पर भड़के मौलाना- तुम तो चमचे हो, जहां घुमाया जाता है, घूमते हो; मिला जवाब- ये आतंकवाद है, बंद करो
2 विदेश मंत्री ने गौतम बुद्ध को बताया था भारतीय तो भड़का नेपाल! नरेंद्र मोदी का बयान याद दिला कहा- लुंबिनी में हुआ था जन्म
3 एयरपोर्ट पर DMK की कनिमोझी हिंदी में न दे पाईं जवाब तो CISF अफसर का सवाल- आप भारतीय हैं?
IPL 2020 LIVE
X