ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी ने डेढ़ साल पहले जिस कांग्रेस नेता की लगाई थी क्लास, भाजपा, संघ के खिलाफ फिर की टिप्पणी

भाजपा और संघ के नेताओं के घर से एक कुत्ते ने भी आजादी के लिए बलिदान नहीं दिया : खड़गे

Author October 5, 2018 1:42 PM
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के ‘‘घर के एक कुत्ते’’ ने भी देश की आजादी के लिये बलिदान नहीं दिया।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के ‘‘घर के एक कुत्ते’’ ने भी देश की आजादी के लिये बलिदान नहीं दिया।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव खड़गे ने गुरुवार को महाराष्ट्र के जलगांव जिले में पार्टी की जन संघर्ष यात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत के लिए आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही। खड़गे ने कहा, ‘‘हम लोगों (कांग्रेस) ने देश के लिए अपना जीवन बलिदान किया है । इंदिरा गांधी ने देश की एकता- अखंडता के लिए बलिदान दिया। राजीव गांधी ने देश के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया। मुझे बताइये कि क्या देश की आजादी के लिए भाजपा और संघ नेताओं के घर का एक कुत्ता भी कुर्बान हुआ है?’’ खड़गे ने पूछा, ‘‘हमें बताइये (देश की आजादी के लिए) आपके कौन से लोग जेल गए हैं?’’ पिछले साल फरवरी में इसी तरह की टिप्पणी के लिये मोदी ने लोकसभा में कांग्रेस नेता खड़गे की निंदा की थी।

खड़गे ने निचले सदन में में कहा था, ‘‘गांधीजी, इंदिराजी ने देश की एकता के लिये अपना जीवन बलिदान कर दिया। आपकी ओर से किसने किया? एक कुत्ता भी नहीं था।’’ मोदी ने बाद में लोकसभा में अपने भाषण के दौरान कहा था कि ‘‘कांग्रेस ने कभी भगत सिंह और चंद्र शेखर आजाद जैसे आजादी के वीरों के योगदान के बारे में नहीं कहा।

वे सिर्फ यही सोचते हैं कि एक ही परिवार ने हमें आजादी दिलायी।’’ यात्रा के तहत कांग्रेस नेता महाराष्ट्र का दौरा कर रहे हैं। तीन महीने में अब तक 150 विधानसभा सीटों में यात्रा की गयी है। इसे राज्य में पार्टी का अब तक का सबसे विशाल जनसंपर्क अभियान बताया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App