ताज़ा खबर
 

यूपी: कांग्रेस की बस यात्रा को शुरुआत में ही झटका, सीएम कैंडिडेट शीला की बिगड़ी तबीयत, बीच रास्‍ते से लौटीं

तीन दिन में यह बस 12 जिलों और 568 किलोमीटर का सफर पूरा करके कानपुर पहुंचेगी। कांग्रेस ने 45 दिनों में ऐसी 27 यात्राएं करने की योजना बनाई है।

Author नई दिल्‍ली | Updated: July 24, 2016 8:13 AM
congress, uttar pradesh assembly elections, UP polls 2017, UP elections 2017, UP congress, congress brahman, congress in uttar pradeshउत्तर प्रदेश की आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सीएम कैंडिडेट शीला दीक्षित बस में सवार। (पीटीआई फोटो)

कांग्रेस ने शनिवार (23 जुलाई) को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत की। पार्टी की सीएम कैंडिडेट शीला दीक्षित, महासचिव गुलाम नबी आजाद समेत कई बड़े नेता तीन दिवसीय बस यात्रा पर रवाना हुए। हालांकि, यह शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। दीक्षित की तबीयत बिगड़ गई। बुखार की वजह से उन्‍हें बीच रास्‍ते में ही लौटना पड़ा। सूत्रों ने बताया कि दीक्षित बीमार पड़ गईं और बस के हापुड़ पहुंचते ही वे वापस लौट गईं। उम्‍मीद है कि वे रविवार को दोबारा से यात्रा में शामिल हो सकती हैं। बता दें कि कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्‍यालय पर झंडा दिखाकर इस यात्रा की शुरुआत की थी।

तीन दिन में यह बस 12 जिलों और 568 किलोमीटर का सफर पूरा करके कानपुर पहुंचेगी। कांग्रेस ने 45 दिनों में ऐसी 27 यात्राएं करने की योजना बनाई है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सोनिया गांधी 2 अगस्‍त को एक रोड शो करेंगी। इसके अलावा, लखनऊ में 29 जुलाई को उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे। कांग्रेस के चुनावी अभियान की थीम है, ’27 साल, यूपी बेहाल’। बता दें कि पार्टी बीते 27 सालों से सत्‍ता से बाहर है। आजाद का कहना है कि पार्टी का मकसद यूपी में सरकार बनाना है।

Read Also: UP चुनाव: सोनिया गांधी ने झंडा दिखाकर बस को किया रवाना, दिया नारा- ‘27 साल UP बेहाल

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 काबुल में अगवा की गई भारतीय महिला स्वदेश पहुंची, नरेंद्र मोदी-सुषमा स्वराज से की मुलाकात
2 सुषमा का नवाज शरीफ पर पलटवार, कहा- पाक का कभी नहीं होगा कश्मीर, ना देखें सपना
3 विजय माल्या की 8 कारें 14 लाख में नीलाम करेगा SBI, 6963 करोड़ का है कर्ज
ये पढ़ा क्या?
X