ताज़ा खबर
 

पूर्वोत्तर में उबाल, असम में कर्फ्यू के बीच आगजनी और गोलीबारी, पढ़ें- CAB से जुड़े हर अपडेट

इस बिल को लेकर पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी पैमाने पर विरोध हो रहा है। यहां के लोगों का कहना है कि इस बिल के पारित होने के बाद यहां की सांस्कृतिक, भाषाई और पारंपरिक विरासत से खिलवाड़ होगा।

cab, cab news, cab protest, cab protest in assam, cab bill news, cab today news, citizenship amendment bill, citizenship amendment bill 2019, citizenship amendment bill protest, citizenship amendment bill protest today, citizenship amendment bill 2019 india, citizenship amendment bill live news, cab news, cab latest news, assam internet ban news, assam, assam news, assam latest news, assam today newsराज्य सरकारों की तरफ से लोगों को शांत रहने की अपील की जा रही है। (फोटोः पीटीआई)

नागरिकता संशोधन बिल संसद के दोनों सदनों से पारित हो गया है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के हस्ताक्षर के बाद अब यह कानून बन जाएगा। इस कानून के तहत बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आए गैर मुस्लिमों जिनमें सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाइयों को भारतीय नागरिकता प्रदान की जाएगी। बिल को लेकर असम समेत पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी पैमाने पर विरोध हो रहा है। यहां के लोगों का कहना है कि बिल के पारित होने के बाद यहां की सांस्कृतिक, भाषाई और पारंपरिक विरासत से खिलवाड़ होगा। पढ़े सीएबी से जुड़ी अन्य खबरें….

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राम मंदिर बनने का रास्ता साफ, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिकाएं
2 सपा सरकार के बिगड़ैल बच्चे अब कर रहे अपराध, मुलायम ने कहा था बच्चों से गलती हो जाती है; योगी के मंत्री बोले
3 Indian Railways ने असम में CAB पर हो रहे उग्र प्रदर्शन के बाद कैंसिल कर दीं कई ट्रेनें, देखें- पूरी लिस्ट
IPL 2020 LIVE
X