ताज़ा खबर
 

उत्तर पूर्वी दिल्ली में झड़प : केजरीवाल ने LG, केंद्रीय गृह मंत्री से कानून व्यवस्था सुधारने की अपील की

उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी, और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से कानून व्यवस्था को सुधारने की अपील की है।

Arvind kejriwal, BJP, Delhi, CAA, BJPदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो)

नागरिकता संशोधित कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी बीच सोमवार को इस मुद्दे के पक्ष और विपक्ष के लोगों में झड़प हो गई। इस दौरान दौरान एक हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो गई। उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी, और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से  कानून व्यवस्था को सुधारने की अपील की है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली के कुछ हिस्सों में शांति-व्यवस्था में गड़बड़ी की बहुत परेशान करने वाली खबरें आ रही हैं ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं माननीय उपराज्यपाल और केंद्रीय गृह मंत्री से शांति और सौहार्द्र सुनिश्चित करते हुए कानून-व्यवस्था बहाल किए जाने का अनुरोध करता हूं। किसी को भी माहौल खराब करने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए।’’

उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाके में प्रदर्शनकारियों द्वारा कम से कम दो मकानों और दमकल की एक गाड़ी में आग लगा दिए जाने के बाद तनाव फैल गया है। लगातार दूसरे दिन सीएए का समर्थन और विरोध करने वाले समूहों के बीच झड़प हो गयी और दोनों समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किए। जाफराबाद के चांदबाग इलाके में भी हिंसा की घटना हुई है ।


Delhi CAA Protests LIVE

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजपुर इलाके में हालात बेहद तनावपूर्ण हो गए हैं। हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल एसीपी गोकुलपुर कार्यालय में तैनात थे। बताया जा रहा है कि CAA को लेकर दो पक्षों में जबरदस्त भिड़ंत हो गई। सीएए के समर्थक और विरोधी मौजपुर में आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों की तरफ से एक-दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी और फायरिंग हुई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Donald Trump India Visit: डोनाल्‍ड ट्रंप बोले- 8000 मील का सफर कर मैं और फर्स्‍ट लेडी आपको संदेश देने आए हैं
2 Namaste Trump: डोनाल्ड ट्रंप ने मोटेरा स्पीच में की नरेंद्र मोदी की तारीफ, ‘मेहनती चायवाला’ बता कहा- PM बेहतरीन उदाहरण हैं
3 CAA Protest: वजाहत हबीबुल्लाह समस्या की वजह बन गए हैं- ”शाहीन बाग” पर बोले स्‍वराज कौशल
यह पढ़ा क्या?
X