ताज़ा खबर
 

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बनेगी बड़ी फिल्म सिटी : योगी

मुख्यमंत्री योगी के मुताबिक, एक तरफ जहां फिल्म निर्माताओं को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नजदीक बेहतर विकल्प उपलब्ध होगा। वहीं, बड़े स्तर पर लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

Author नई दिल्ली | September 20, 2020 5:51 AM
yogi adityanath UP Governmentयूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (फाइल फोटो)

नोएडा-ग्रेटर नोएडा या यमुना अथॉरिटी क्षेत्र में नई और बड़ी फिल्म सिटी बनाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जमीन तलाशने व योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी के मुताबिक, एक तरफ जहां फिल्म निर्माताओं को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नजदीक बेहतर विकल्प उपलब्ध होगा। वहीं, बड़े स्तर पर लोगों को रोजगार भी मिलेगा। फिल्म सिटी विकसित करने के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने जमीन तलाशने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद, गौतम बुध नगर, बागपत आदि जनपदों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी के अधिकारी भी मौजूद थे। समीक्षा बैठक के दौरान योगी आदित्यनाथ ने शहर में बड़ी फिल्म सिटी बनाने की बात रखी। इसके लिए यमुना अथॉरिटी के सीईओ ने जमीन उपलब्ध कराने की सहमति भी दी है।

दूसरी ओर, बैठक में इस प्रस्ताव के बाद गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रवि किशन ने एक वीडियो मेसेज के जरिए उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि भारत की सबसे सुंदर फिल्म सिटी। आप सभी को शुभकामनाएं। धन्यवाद महाराज जी (योगी आदित्यनाथ) आपने मेरे निवेदन को मेरे पत्र को स्वीकारा।

नोएडा में फिल्म निर्माताओं को लुभाने के लिए सेक्टर-16 में पहले से एक फिल्म सिटी बसाई गई है। फिल्म सिटी में एक तरफ जहां मीडिया चैनलों की भरमार है। वहीं, टी-सीरीज, मारवाह समेत कई स्टूडियो मौजूद हैं। नोएडा-ग्रेटर नोएडा स्थित इंजिनियरिंग, प्रबंधन व अन्य कॉलेजों में हर साल लाखों छात्र दाखिला लेते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के बयान में कहा गया है कि नई फिल्म सिटी से बड़े पैमाने पर अवसर उपलब्ध होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक युग का अंत: समुद्र का सीना चीरने वाला ‘विराट’ अंतिम यात्रा पर; गेटवे ऑफ इंडिया से दी गई भावभीनी विदाई
2 अर्नब की डिबेट में अर्शी खान पर भड़कीं पैनलिस्ट, कहा- ड्रामा कहीं और दिखाना; मिला जवाब- चलो, जेल चलें…
3 सदन में फारूख अब्दुल्ला ने पूछा सवाल- जब चीन से हो सकती है बात, फिर PAK से क्यों नहीं?
यह पढ़ा क्या?
X