ताज़ा खबर
 

यूपी में फिल्म सिटी पर डिबेट- मराठी अस्मिता की बात करने वालों को फिल्म इंडस्ट्री हिंदी वाली चाहिए

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा "हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए उनका अनुराग अप्रतिम दिख रहा है। कहा कि यह भाषा का विवाद नहीं है, यह आपका विवाद है, यह सिर्फ राजनीति है। जहां जैसी जरूरत हुई वहां भाषा का पार्टिशन कर लिया।"

बीजेपी प्रवक्ता और सांसद सुधांशु त्रिवेदी।

नोएडा फिल्म सिटी की स्थापना को लेकर टेलीविजन डिबेट में जोरदार आरोप-प्रत्यारोप लगे। कलाकारों और राजनेताओं ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया में इसके पक्ष और विपक्ष में कई बातें कहीं। आजतक न्यूज चैनल के दंगल कार्यक्रम में एंकर रोहित सरदाना के साथ डिबेट में बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा यूपी में फ‍िल्‍म स‍िटी का विरोध करने वाले पहले मराठी अस्मिता की बात करते थे, हिंदी का विरोध करते थे, उनको सिर्फ मराठी फिल्म इंडस्ट्री नहीं चाहिए, मराठी अस्मिता की बात करने वालों को फिल्म इंडस्ट्री हिंदी वाली चाहिए। हिंदी के लिए उनका अनुराग अप्रतिम दिख रहा है। कहा कि यह भाषा का विवाद नहीं है, यह आपका विवाद है, यह सिर्फ राजनीति है। जहां जैसी जरूरत हुई वहां भाषा का पार्टिशन कर लिया।

गायक कैलाश खेर ने कहा कि नोएडा में फिल्म इंडस्ट्री शुरू करना एक नए प्याऊ के खोलने जैसा है। कहा कि “जब देश में एक एम्स था, तब हर तरफ से मांग हो रही थी कि उसके ब्रांच खोले जाएं, अब कई एम्स खुल गए हैं तो क्या दिल्ली वाले एम्स में लोग नहीं जा रहे है।” कहा कि डॉक्टर मरीज को ठीक करते हैं, लेकिन जब डॉक्टर बीमार पड़ते है तो उन्हें संगीत और कलाकारों की जरूरत पड़ती है।

बताया “लॉक डाउन के दौरान पूरे नौ महीने वह डॉक्टरों, हेल्थ वर्कर, मेडिकल एसोसिएशन, केमिस्ट एसोसिएशन के लिए गाया।” कहा कि लोगों की अपनी-अपनी सोच है। दिल बड़ा करें और आगे की सोचें।

उधर, रिपब्लिक भारत के “पूछता है भारत” कार्यक्रम में एंकर अर्नब गोस्वामी के साथ डिबेट में बीजेपी सांसद और भोजपुरी फिल्म एक्टर रवि किशन ने कहा कि जैसे प्रभु श्री राम का मंदिर अयोध्या में बन रहा है वैसे ही फिल्म सिटी नोएडा में बनेगी। अभिनेता इमरान हाशमी ने कहा कि फिल्म सिटी हर राज्य में बननी चाहिए, यह देश के लिए बहुत अच्छी बात है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यौन हिंसा पर प्रतिक्रिया देने से पहले खुद को पीड़ित की जगह रखें, सुप्रीम कोर्ट से बोले अटॉर्नी जनरल
2 किसान प्रदर्शन से रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें, कई के रूट डायवर्ट; देखें लिस्ट
3 किसान प्रदर्शन पर केजरीवाल ने किया पंजाब सीएम पर हमला, बोले- कृषि बिल पर कमेटी के थे सदस्य, तब चुप क्यों रहे
ये पढ़ा क्या?
X