ताज़ा खबर
 

‘मैं बीफ खाऊंगा आप कौन होते हैं रोकने वाले’: सिद्धारमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि बीफ खाना उनका अधिकार है और कोई उनको रोक नहीं सकता।

Author नई दिल्ली | October 30, 2015 9:00 AM

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि बीफ खाना उनका अधिकार है और कोई उनको रोक नहीं सकता। सिद्धारमैया का यह बयान उन हिंदूवादी संगठनों की गतिविधियों के विरोध में आया है, जो गौमांस की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग कर रहे हैं।

यूथ कांग्रेस के कार्यक्रम में बोलते हुए सिद्धारमैया ने बीजेपी और संघ परिवार पर निशाना साधा और कहा, ‘अब मैं बीफ खाऊंगा, आप कौन होते हैं रोकने वाले?’ उन्होंने कहा, ‘अब तक मैं बीफ नहीं खाता था, लेकिन अब मैं खाऊंगा, यह मेरा अधिकार है।’

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने यूथ कांग्रेस के नेताओं से सामाजिक सौहार्द और पार्टी की धर्मनिरपेक्ष मूल्यों को स्थापित करने के लिए काम करने को कहा।

सिद्धारमैया मंत्रिमंडल का विस्तार
इससे पहले गुरुवार को ही सिद्धारमैया ने अपनी करीब ढाई साल पुरानी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए चार नए मंत्री को शामिल किया।
इनमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर भी शामिल हैं। दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले परमेश्वर को लंबे इंतजार के बाद मंत्री पद मिला है।

कर्नाटक सरकार के 34 सदस्यीय मंत्रिमंडल में शामिल अन्य नए मंत्रियों में मनोहर तहसीलदार, ए मंजू और विनय कुलकर्णी हैं। मंजू और कुलकर्णी को राज्यमंत्री बनाया गया है।

राज्यपाल वजूभाई वाला ने राजभवन में नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। सिद्धारमैया किन्हीं कारणों से मंत्रिमंडल विस्तार से बच रहे थे, लेकिन कांग्रेस आलाकमान से हरी झंडी मिलने के बाद मंत्रियों के चार खाली पदों को भरने का फैसला किया गया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App