ताज़ा खबर
 

जिस पार्टी ने लाया बीजेपी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, उसी के सांसद लोकसभा से रहेंगे गैर हाजिर!

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर कल होने वाली चर्चा से पहले ही तेलगू देशम के लिए परेशानियां खड़ी होनी शुरू हो गयी हैं।

आंध्र प्रदेश में अनंतपुर से सांसद जे . सी . दिवाकर रेड्डी का कहना है कि वह अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा सहित पूरे मानसून सत्र में सदन में उपस्थित नहीं होंगे। रेड्डी कल भी सदन में मौजूद नहीं थे।

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर कल होने वाली चर्चा से पहले ही तेलगू देशम के लिए परेशानियां खड़ी होनी शुरू हो गयी हैं। तेदेपा के एक सांसद ने कहा है कि वह अपनी ही पार्टी द्वारा लाये गए प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन में उपस्थित नहीं रहेंगे। आंध्र प्रदेश में अनंतपुर से सांसद जे . सी . दिवाकर रेड्डी का कहना है कि वह अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा सहित पूरे मानसून सत्र में सदन में उपस्थित नहीं होंगे। रेड्डी कल भी सदन में मौजूद नहीं थे। तेदेपा ने व्हिप जारी कर अपने सभी सांसदों से शुक्रवार और सोमवार को सदन में उपस्थित रहने को कहा है। रेड्डी का कहना है कि पार्टी के व्हिप से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है।

अपने संसदीय क्षेत्र में कल रात संवाददाताओं से बातचीत में रेड्डी ने कहा यह सामान्य बात है। सरकार वैसे भी नहीं गिरने वाली। मैं हिन्दी या अंग्रेजी नहीं बोल सकता हूं। ऐसे में मेरी उपस्थिति या अनुपस्थिति से कोई फर्क नहीं पड़ता।  उन्होंने कहा ऐसे और कई हैं जिन्हें अंग्रेजी अच्छे से आती है और वह अच्छा बोल सकते हैं। ’’ कहा जा रहा है कि अगले चुनाव के लिए अनंतपुर सीट से टिकट को लेकर रेड्डी पार्टी से नाराज चल रहे हैं। मजे की बात यह है कि रेड्डी ने चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की थी। आशा की जा रही है कि तेदेपा प्रमुख एन . चन्द्रबाबु नायडू पार्टी नेताओं के साथ होने वाली दैनिक टेलीकान्फ्रेंसिंग के दौरान रेड्डी से बातचीत करेंगे।

गौरतलब है कि बुधवार को पहले ही दिन सुमित्रा महाजन ने सदन में विपक्ष के द्वारा मोदी की पार्टी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकृत किया है। हालांकि सरकार को विश्वास है वह सदन में विश्वास को पास करेंगे। सुमित्रा महाजन ने पहले मोदी सरकार को अविश्वास को जीतने के लिए 10 दिन का समय दिया था। लेकिन अमित शाह ने इस सुनवाई को उससे पहले ही करने को कहा है। वहीं बीजापी पार्टी की कट्टर विरोधी पार्टी एनसीपी के सांसद भी इन दिनों दिल्ली में है। ममता बनर्जी ने अपने 19 सासंदों को मोदी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की सुनवाई के लिए उन्हें दिल्ली में मौजूद रहने का आदेश दिया है।

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App