ताज़ा खबर
 

NRC से नहीं है कोई प्रॉब्लम, बोलीं बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना- न्यूयॉर्क में पीएम मोदी से हो चुकी बात

हसीना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आश्वासन से संतुष्ट हैं कि असम में लागू होने वाले राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर बांग्लादेश को चिंतित नहीं होना चाहिए।

Author नई दिल्ली | Updated: October 4, 2019 8:45 AM
बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना भारत पहुंचीं हैं। (Express Photo: Renuka Puri)

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना गुरुवार को चार दिवसीय यात्रा पर दिल्ली पहुंची। वह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने और कारोबार एवं संपर्क को मजबूत करने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वार्ता करेंगी। हसीना गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंची और विश्व आर्थिक मंच के ‘देश रणनीति संवाद- बांग्लादेश’ में हिस्सा लिया। वह भारत-बांग्लादेश व्यापार मंच का उद्घाटन करेंगी और विश्व आर्थिक मंच के समापन समारोह में शामिल होंगी। भारत आने के बाद हसीना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आश्वासन से संतुष्ट हैं कि असम में लागू होने वाले राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर बांग्लादेश को चिंतित नहीं होना चाहिए।

द इंडियन एक्सप्रेस द्वारा हसीने से पूछा गया कि क्या वह न्यूयॉर्क में मोदी के आश्वासन से संतुष्ट हैं। इसपर उन्होंने कहा “बेशक मुझे इसमें कोई समस्या नहीं दिख रही है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ मेरी बातचीत हुई। सब कुछ ठीक है।” बता दें पिछले हफ्ते न्यूयॉर्क में, हसीना ने पीएम मोदी से कहा कि एनआरसी बांग्लादेश के लिए बड़ी चिंता का विषय बन गया है। इस पर पीएम मोदी ने कहा था कि भारत और बांग्लादेश के बीच अच्छे संबंध होने के कारण उन्हें इस विषय पर चिंतित होने की ज़रूरत नहीं है।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शनिवार को अपने भारतीय समकक्ष के साथ वार्ता करेंगी जिसके बाद दोनों पक्ष समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे। दोनों देशों के प्रधानमंत्री संयुक्त रूप से तीन द्विपक्षीय परियोजनाओं का वीडियो लिंक के जरिये उद्घाटन करेंगे। विदेशमंत्री एस जयशंकर भी शेख हसीना से बातचीत करेंगे। बांग्लादेश और भारत में संसदीय चुनाव होने के बाद हसीना की यह पहली भारत यात्रा है। अधिकारियों ने बताया कि मोदी और हसीना द्विपक्षीय सहयोग खासतौर पर व्यापार और संपर्क के क्षेत्र में बढ़ाने को इच्छुक हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अपने पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को घूसकांड में क्लीनचिट देगी CBI, केस बंद करने की तैयारी
2 कुत्ते की पॉटी पर दबंगों ने दलित युवक की पीट-पीटकर की हत्या, लोजपा अध्यक्ष पिता और माता को भी नहीं छोड़ा, गंभीर रूप से जख्मी
3 Weather Forecast: देश में मानसूनी बारिश और बाढ़ से करीब 1,900 लोगों की मौत
ये पढ़ा क्या?
X