ताज़ा खबर
 

UP: माया, मुलायम, सोनिया ने एक भी मुसलमान को नहीं दिया राज्‍य सभा का टिकट, बचेंगे केवल 4 मुस्लिम MP

राज्‍य सभा के लिए जून में चुनाव होंगे। इनके बाद संंसद में यूपी से केवल चार मुस्लिम सांसद होंगे। ये चारों भी राज्‍य सभा में होंगे। क्‍योंकि लोकसभा चुनावों में यहां से एक भी मुस्लिम प्रत्‍याशी नहीं जीता था।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ एक कार्यक्रम में अमर सिंह। (file photo)

2014 में हुए आम चुनावों में उत्‍तर प्रदेश की 80 सीटों से एक भी मुस्लिम उम्‍मीदवार चुनाव नहीं जीता था। अब अगले महीने होने वाले राज्‍य सभा चुनावों में भी ऐसा ही होने जा रहा है। जून में होने वाले राज्‍य सभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस ने एक भी मुस्लिम उम्‍मीदवार को टिकट नहीं दिया है। यहां से 10 राज्‍य सभा सांसद चुने जाएंगे। सबसे ज्‍यादा सांसद समाजवादी पार्टी के चुने जाएंगे। लेकिन सपा ने एक भी मुस्लिम को मैदान में नहीं उतारा है।

सपा ने अमर सिंह, बेनी प्रसाद वर्मा, संजय सेठ, सुखराम सिंह यादव, इलाहाबाद से सांसद रहे कुंवर रेवती रमण सिंह, विश्वम्भर प्रसाद निषाद और अरविंद प्रताप सिंह को टिकट दिया है। वहीं बसपा के पास राज्‍य सभा के लिए दो सीटें हैं। उसने सतीश चंद्र मिश्रा और अशोक सिद्धार्थ को उतारा है। कांग्रेस के पास एक सीट है और उसने कपिल सिब्‍बल को नॉमिनेट किया है।

Read Alsoजेठमलानी को राज्‍यसभा प्रत्याशी बनाने पर RJD में बवाल, पूर्व सांसद ने कहा- मुसलमानों की बलि दे रहे हैं लालू

सपा द्वारा एक भी मुस्लिम उम्‍मीदवार को राज्‍य सभा का टिकट न दिए जाने के बाद मुसलमानों का एक प्रतिनिधि दल मुलायम सिंह यादव से मिला भी था। वहीं जामा मस्जिद के इमाम बुखारी ने भी विरोध जताया था। इमाम ने प्रदर्शन की चेतावनी भी दी थी। जून में चुनावों के बाद उत्‍तर प्रदेश से राज्‍यसभा में केवल चार मुस्लिम सांसद रह जाएंगे। इनमें से तीन सपा से और एक बसपा से होगा। भाजपा के मुख्‍तार अब्‍बास नकवी भी यूपी से ही सांसद थे लेकिन अब वे झारखंड से उम्‍मीदवार बनाए गए हैं।

Read Alsoअसम के इकलौते मुस्लिम BJP विधायक, बोले-भारतीय नहीं बांग्‍लादेशी मुसलमान करते हैं हमारी पार्टी से पक्षपात

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X