ताज़ा खबर
 

अविश्‍वास प्रस्‍ताव: टीडीपी सांसद जयदेव गल्‍ला ने पीएम मोदी को दिया ‘श्राप’

मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष लामबंद होकर अविश्वास प्रस्ताव पेश कर रहा है। इस प्रस्ताव का आगाज गल्ला ने किया, जो पहली बार संसद पहुंचे हैं। 52 वर्षीय गल्ला गुंटूर से सांसद होने के अलावा जाने-माने कारोबारी हैं।

टीडीपी सांसद ने शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा। (फोटोः ANI/PTI)

तेलगु देसम पार्टी (टीडीपी) के सांसद जयदेव गल्ला ने शुक्रवार (20 जुलाई) को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्राप दे दिया। वह बोले कि अगर आंध्र प्रदेश की जनता के साथ धोखा हुआ तो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) चुनाव में बुरी तरह हारेगी। यह श्राप है।

आपको बता दें कि मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष लामबंद होकर पहली बार अविश्वास प्रस्ताव पेश कर रहा है। इस प्रस्ताव का आगाज गल्ला ने किया, जो पहली बार संसद पहुंचे हैं। 52 वर्षीय गल्ला गुंटूर से सांसद होने के अलावा जाने-माने कारोबारी भी हैं।

लोकसभा में उन्होंने कहा, “आप (पीएम) अलग ही राग अलाप रहे हैं, जिस पर आंध्र प्रदेश के लोग बड़ी बारीकी से गौर कर रहे हैं। लोग आने वाले चुनावों में उसका सटीक जवाब देंगे। अगर जनता के साथ धोखा हुआ तो बीजेपी का भी राज्य में वही हाल होगा, जो कांग्रेस का हुआ था। प्रधानमंत्री जी, यह चेतावनी नहीं बल्कि श्राप है।”

बकौल गल्ला, “सदन में जिस तरह विधेयक पास हुए हैं, वह अलोकतांत्रिक है।” उन्होंने इसके अलावा आंध्र से तेलंगाना को अलग करने से जो खामियाजा हुआ है, उससे जुड़ा मुद्दा भी उठाया।

उन्होंने आगे बताया, “योजना आयोग की रिपोर्ट की अनदेखी की गई है। बीजेपी ने भ्रष्टाचारियों को बचाया है। आंध्र और मोदी सरकार के बीच धर्मयुद्ध है। यह जंग तानाशाह और लोकतंत्र के बीच की है। प्रदेश आर्थिक बोझ के तले दबा हुआ है। प्रति व्यक्ति आय भी यहां कम है। यहां न्याय नहीं हुआ है।”

गौरतलब है कि टीडीपी सांसद को जय गल्ला के नाम से भी जाना जाता है। वह अमारा राज ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। देश के नामचीन मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) की सूची में भी उनका नाम गिना जाता है।

उधर, मध्य प्रदेश के जबलपुर से बीजेपी सांसद राकेश सिंह ने लोकसभा में उन्हें जबाव दिया। कहा, “गल्ला जी आप वैसे ही शापित हो गए, जैसे ही कांग्रेस के साथ आकर खड़े हो गए।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App