ताज़ा खबर
 

अविश्‍वास प्रस्‍ताव गिरा, TDP सांसद बोले- पीएम नरेंद्र मोदी दुनिया के बेस्‍ट एक्‍टर

No Confidence Motion in Lok Sabha : लोकसभा में सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव शुक्रवार रात 11 बजे मत विभाजन के बाद गिर गया। मतदान में प्रस्ताव के पक्ष में 126 मत पड़े, जबकि विरोध में 325 मत पड़े।

Author Updated: July 21, 2018 12:56 PM
अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर बोलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Photo : PTI)

लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का जवाब और जवाब देने के प्रधानमंत्री के अंदाज पर कटाक्ष करते हुए तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सांसद केसिनेनी श्रीनिवास ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे अच्छे अभिनेता हैं। तेदेपा सांसद ने लोकसभा में मोदी के भाषण के बाद अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से थोड़ा समय मांगकर यह बात कही। उन्होंने कहा, “मैं प्रधानमंत्री को अपनी बात रखने के उनके महान कौशल के लिए धन्यवाद देता हूं। डेढ़ घंटे का उनका भाषण किसी बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर जैसा था। ग्रेट ड्रामा, ग्रेट एक्शन।” सुमित्रा महाजन ने श्रीनिवास को सिर्फ पांच मिनट समय दिया था, लेकिन वह 30 मिनट बोले। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के साथ सरकार ने अन्याय किया है।

लोकसभा में सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव शुक्रवार रात 11 बजे मत विभाजन के बाद गिर गया। मतदान में प्रस्ताव के पक्ष में 126 मत पड़े, जबकि विरोध में 325 मत पड़े। इस तरह लोकसभा में बुधवार को लाया गया अविश्वास प्रस्ताव शुक्रवार को मतदान के बाद गिर गया। भाजपा के दो सांसद के. सी. पटेल और भोला सिंह बीमार थे लेकिन वे मतदान के लिए संसद पहुंचे। वहीं सांसद पप्पू यादव ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया और मतदान से पहले सदन से बहिर्गमन किया।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था और कहा था कि चर्चा और वोटिंग शुक्रवार को होगी। तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के केसिनेनी श्रीनिवास पहले सांसद थे, जिन्होंने अविश्वास नोटिस दिया और उनसे इस प्रस्ताव को रखने के लिए कहा। प्रस्ताव को कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी और माकपा के 50 सांसदों का समर्थन था।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी अविश्वास प्रस्ताव नोटिस दिया था। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से कहा कि उन्हें इस मामले में सभी नोटिस को एक समय में एक साथ लेना चाहिए था। खड़गे और श्रीनिवास के अलावा कांग्रेस के के.सी. वेणुगोपाल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के तारिक अनवर, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के एन.के. प्रेमचंद्रन और तेदेपा के थोटा नरसिम्हन ने भी अविश्वास प्रस्ताव के लिए नोटिस दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 No Confidence Motion in Lok Sabha: दिग्‍गज कांग्रेस सांसद ने कहा- मैं नहीं जा रहा, बहुत अविश्‍वास प्रस्‍ताव देखे हैं
2 एंकर ने पूछा- आंख मार कर राहुल गांधी ने क्‍या बांटा, कांग्रेस नेता ने दिया ये जवाब
3 राजनाथ सिंह ने सिख दंगों को बताया सबसे बड़ी मॉब लिंचिंग, तब मीट काटने वाले हथियार से कसाई ने काटे थे इंसान