ताज़ा खबर
 

Corona Virus in India: अगले 3 माह तक किसी भी बैंक के ATM से निकाल सकेंगे रुपए, नहीं लगेगा कोई चार्ज; मिनिनम बैलेंस से भी दी ‘छूट’

Coronavirus in India Latest News Update: सीतारमण ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित रखने के लिए किये गये लॉकडाउन से हो रही परेशानियों से निपटने के लिए सरकार एक आर्थिक राहत पैकेज देने पर विचार कर रही है।

संपादकीयवित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार आर्थिक पैकेज के ऐलान पर विचार कर रही है।

Coronavirus in India: कोरोना वायरस से संकट के बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कई राहत भरी घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच किसी भी बैंक का एटीएम लेकर अन्य बैंक के एटीएम से पैसे निकालने पर आपको अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा किसी भी बैंक अकाउंट में मिनिमम बैलेंस होने पर आपको चार्ज नहीं देना होगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस दौरान कहा- अगले 3 माह तक किसी भी बैंक के ATM से डेबिट कार्ड होल्डर्स कैश निकाल सकेंगे। उन्हें इसके लिए कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा। यही नहीं, खातों में मिनिनम बैलेंस रखने को लेकर भी सरकार की ओर से छूट दी गई है।

इसके अलावा सीतारमण ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित रखने के लिए किये गये लॉकडाउन से हो रही परेशानियों से निपटने के लिए सरकार एक आर्थिक राहत पैकेज देने पर विचार कर रही है। इसके बारे में जल्द घोषणा की जाएगी। उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस के फैलने के बाद से शेयर बाजार में लगातार गिरावट का रुख बना हुआ है। पिछले एक माह में सेंसेक्स 15,000 अंक से ज्यादा गिर चुका है। इसी समय डॉलर के मुकाबले रुपया अपने सबसे निचले स्तर पर आ गया है और अगले कुछ दिन में इसके 77 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंचने की आशंका है।

पीएम मोदी का संबोधन-

दिन में कारोबार के दौरान मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 76.02 पर आ गया जो 24 फरवरी को 71.94 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर था। विशेषज्ञों की माने तो विदेशी निवेशकों के बाजार से पूंजी निकालने की वजह से रुपये पर दबाव है। सीतारमण ने कहा कि सरकार और रिजर्व बैंक सहित दूसरे नियामकों की बाजार की स्थिति पर लगातार नजर है। पूंजी बाजार नियामक सेबी ने बाजार की स्थिति को देखते हुये कुछ दिशानिर्देश भी जारी किये हैं।

Next Stories
1 Coronavirus: बिहार में लॉकडाउन के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुआ निकाह, देखें Video
2 PM Modi Address to Nation Updates: WHO ने लॉकडाउन को बताया ‘मजबूत कदम’, भारत सरकार के प्रति दिखायी एकजुटता
3 Coronavirus: इंडिगो का बड़ा ऐलान, कोविड-19 के कारण रद्द हुई उड़ानों से नहीं कटेगी पायलट और क्रू की सैलरी
यह पढ़ा क्या?
X