Nitish-Kumar-to-Take-Oath-as-Bihar-Chief-Minister-Today Big Day - Jansatta
ताज़ा खबर
 

बिहार: नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, चौथी बार संभाली सत्ता

नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली । राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में नीतीश को पद की शपथ दिलाई । शपथ समारोह में कई राजनीतिक दिग्गजों शामिल हुए। बिहार में मुख्‍यमंत्री पद को लेकर नीतीश कुमार से खींचतान करने वाले जीतन राम मांझी भी शपथ ग्रहण समारोह में […]

Author February 22, 2015 5:34 PM
नीतीश कुमार की ताजपोशी आज, शाम पांच बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ (फोटो: प्रशांत रवि)

नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली । राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में नीतीश को पद की शपथ दिलाई ।

शपथ समारोह में कई राजनीतिक दिग्गजों शामिल हुए। बिहार में मुख्‍यमंत्री पद को लेकर नीतीश कुमार से खींचतान करने वाले जीतन राम मांझी भी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे।

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) विधायक दल के नवनिर्वाचित नेता नीतीश के साथ जद (यू) के 10 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है।

पढ़ें: नीतीश कुमार: बिहार के लोगों से हाथ जोड़कर मांगता हूं माफी 

इस समारोह में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई, पूर्व प्रधानमंत्री एच़ डी़ देवगौड़ा, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने शिरकत की।

नीतीश कुमार ने चौथी बार बिहार की कमान संभाली है। इससे पूर्व तीन मार्च 2000 से 10 मार्च 2000 तक, 24 नवंबर 2005 से 24 नवंबर 2010 तक तथा 26 नवंबर 2010 से 17 मई 2014 तक वे बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App