नीतीश के नाम एक और रिकॉर्ड, बनवाई 16 हजार किमी लंबी मानव श्रृंखला, 18 चॉपर से रिकॉर्ड हो रहा था वीडियो

सभी मंत्रियों और मुख्यमंत्री ने भी मानव श्रृंखला में हिस्सा लिया। बता दें कि ‘जन, जीवन, हरियाली’ जलवायु परिवर्तन और बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ जागरुकता के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है।

बिहार सीएम नीतीश कुमार ह्यूमन चैन का शुरुआत करते हुए, फोटो सोर्स- ANI

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। राज्य में शनिवार (19 जनवरी) को ‘जन, जीवन, हरियाली’ के समर्थन में 16 हजार किमी लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई। इस विशाल मानव श्रृंखला के आयोजन के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ डिप्टी सीएम सुशील मोदी और अन्य कई मंत्री पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में एकत्रित हुए।

क्या है जन, जीवन, हरियालीः सभी मंत्रियों और मुख्यमंत्री ने भी मानव श्रृंखला में हिस्सा लिया। बता दें कि ‘जन, जीवन, हरियाली’ जलवायु परिवर्तन, दहेज प्रथा और बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ जागरुकता के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब चार करोड़ लोगों ने इस श्रृंखला में हिस्सा लिया है।

Hindi News Live Hindi Samachar 19 January 2020: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे

आरजेडी-कांग्रेस नेता भी समर्थन में उतरेः आरजेडी विधायक फराज फातमी और कांग्रेस नेता सदानंद सिंह ने भी इस कार्यक्रम को समर्थन दिया है। फातमी ने कहा कि यह सामाजिक बुराइयों के खिलाफ आयोजित कार्यक्रम है, इसमें हमने राजनीतिक मतभेदों से परे जाकर समर्थन दिया है। बता दें कि फराज फातमी ने हाल ही में जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह द्वारा आयोजित ‘चूड़ा दही’ भोज में भी शिरकत की थी।

कांग्रेस अध्यक्ष बोले- यह पैसे की बर्बादीः इससे पहले कई विरोधी नेता नीतीश कुमार के इस कार्यक्रम पर सवाल उठा चुके हैं। विपक्ष ने हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल बाढ़ में नहीं किए जाने को लेकर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने इस कार्यक्रम को पैसे की बर्बादी करार दिया है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट