नीतीश के विधायक ने कहा- बिहार में हर थानेदार पीता है दारू, बिना पिये कोई पुलिसवाला नहीं करता काम

जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि बिहार का हर एक थानेदार दारू पीता है और बिना शराब पिए कोई काम नहीं करता।

JDU MLA, Gopal Mandalजेडीयू विधायक गोपाल मंडल अपने ही बयान से पलट गए। फोटो- IMC ट्विटर हैंडल

जेडीयू विधायक गोपाल मंडल अकसर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। अब उन्होंने अपनी ही सरकार को घेरते हुए कह दिया कि बिहार में कोई भी थानेदार बिना शराब पिए काम नहीं करता। यह बिहार के लिए और भी ज्यादा गंभीर बयान इसलिए है क्योंकि नीतीश सरकार ने यहां शराब बंदी घोषित कर रखी है। उन्होंने कहा, मैं दावे के साथ कहता हूं कि राज्य में हर पुलिसवाला दारू पीता है। बगैर दारू पिए पुलिस कोई काम नहीं करती।

दरअसल गोपाल मंडल पुलिस हिरासत में मरने वाले सिंचाई विभाग के लिपिक संजय यादव के बारे में बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संजय की मौत पुलिसवालों की ज्यादती की वजह से हो गई। मंडल ने कहा, ‘संजय अच्छे इंसान थे। पुलिसवाले शराब के नशे में थे और उन्हें मारते हुए थाने ले गए। उनके गले में गमछा लपेटकर घसीटा गया और इससे दम घुट गया। थाने में मारा-पीटा होगा। जूते से प्राइवेट पार्ट पर भी प्रहार किया होगा।’ मंडल ने कहा कि उन्होंने पहले अनायास ही बयान दे दिया था और उन्हें सच की जानकारी नहीं थी।

इससे पहले 30 मार्च को उन्होंने कहा था कि संजय यादव दारू पीता था। शराब पीने की रिपोर्ट पर पुलिस पहुंची और उसे थाने ले गई। वह पुलिस के साथ हाथापाई करने लगा और इसी में उसे चोट आ गई जिससे मौत हो गई होगी। गोपाल मंडल ने अपने इस बयान से पलटी मार ली।

मंडल ने यह भी कहा कि पुलिस और डॉक्टरों ने मिलकर झूठी पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट तैयार की है। उन्होंने राज्य सरकार से मामले की जांच करवाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि सूबे में कोई ऐसा पुलिस अधिकारी नहीं है जो शराब न पीता हो। हर थानेदार दारू पीता है। इससे राज्य सरकार की बदनामी होती है। उन्होंने मृतक के परिवार को 20 लाख का मुआवजा देने की भी अपील की। मंडल ने यह भी आरोप लगाया कि संजय की मौत के बाद पुलिस ने उसकी बेटी से भी मारपीट की।

बता दें कि गोपाल मंडल हाल में कई बार विवादित बयान दे चुके हैं। उन्होंने बांका में 20 एकड़ की जमीन के मामले में कहा था कि हम रिवॉल्वर रखते हैं और जरूरत पड़ती है तो ठोंक देते हैं।

Next Stories
1 Sony Xperia का नेक्स्ट फोन 14 अप्रैल को होगा लॉन्च, इसमें होगा स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट, फास्ट चार्जिंग
2 जब रामदेव ने कहा था- भारत में हम खाते हैं गालियां, सीएए पर बोले- मुसलमानों को देश से कोई नहीं निकाल सकता
3 18,999 रुपये वाला POCO X3 Pro मिल रहा है 8000 रुपये सस्ता, इसमें है 8GB रैम और स्नैपड्रैगन 860 चिपसेट
यह पढ़ा क्या?
X