Nitish Kumar Criticise Narendra Modi On MNREGA & Conversion Issue - Jansatta
ताज़ा खबर
 

बिजली दिए हम और वोट ले गए मोदी: नीतीश

जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में बिजली आपूर्ति बढ़ाने में उन्होंने जो कड़ी मेहनत की उसका फल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चतुराई के साथ काट लिए। अपनी संपर्क यात्रा के दौरान शनिवार को मधेपुरा में जदयू कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नीतीश ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा […]

Author December 21, 2014 6:30 AM
दिल्ली को मिले पूर्ण राज्य का दर्जा: नीतीश कुमार

जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में बिजली आपूर्ति बढ़ाने में उन्होंने जो कड़ी मेहनत की उसका फल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चतुराई के साथ काट लिए। अपनी संपर्क यात्रा के दौरान शनिवार को मधेपुरा में जदयू कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नीतीश ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा ‘बिजली दिए हम और वोट ले गए वह’।

उन्होंने कहा कि उनके घर-घर लंबे समय तक बिजली आपूर्ति के प्रयास ने लोगों को लंबी अवधि तक टेलीविजन देखने का अवसर प्रदान किया और टीवी पर लुभावने प्रचार के जरिए नरेंद्र मोदी हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में बिहार में वोटरों को अपनी ओर आकर्षित कर लिए।

गत मई महीने में संपन्न लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 सीटों में से भाजपा नीत राजग ने 31 सीटों पर विजय हासिल करने पर अपनी पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए नीतीश ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया था।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव जो कि मधेपुरा संसदीय क्षेत्र से राजद उम्मीदवार राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के हाथों पराजित हो गए थे को भी इस कार्यक्रम में भाग लेना था पर वे कुहासे के कारण प्रदेश की राजधानी पटना से मधेपुरा नहीं जा सके।

नीतीश कुमार ने धर्मांतरण के मुद्दे, जिसके कारण संसद में गतिरोध बना हुआ है, उसको लेकर भाजपा पर वोट की खातिर देश में 15 प्रतिशत आबादी वाले अल्पसंख्यकों का भय दिखाकर 85 प्रतिशत आबादी वाले बहुसंख्यक हिंदू समाज को डराने का आरोप लगाया।

उन्होंने अगले वर्ष बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के पूर्व भाजपा द्वारा संप्रदायिक तनाव उत्पन्न करने की आशंका व्यक्त करते हुए जदयू कार्यकर्ताओं को उनके नापाक इरादे को नाकाम करने के लिए तैयार रहने को कहा।

नीतीश ने इस अवसर पर लोकसभा चुनाव के समय कालाधन को देश में वापस लाने और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा एवं विशेष ध्यान दिए जाने के वादे से संबंधित नरेंद्र मोदी के ऑडियो टेप सुनाए। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सभी गरीब के बैंक खाते में 15 से 20 लाख रुपये डालने के वादे को क्या पूरा किया।

नीतीश ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने और इस प्रदेश पर विशेष ध्यान देने के बजाए केंद्र ने इंदिरा आवास और मनरेगा की राशि घटा दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App