ताज़ा खबर
 

तो इसलिए नीतीश सरकार ने फिल्म निर्माता प्रकाश झा के मॉल का लीज रद्द किया

बिहार सरकार ने पटना शहर स्थित फिल्म निर्माता प्रकाश झा के पी. एंड एम. मॉल का लीज रद्द कर दिया है।

Author पटना | April 29, 2016 5:06 AM
फिल्म निर्देशक प्रकाश झा

बिहार सरकार ने पटना शहर स्थित फिल्म निर्माता प्रकाश झा के पी. एंड एम. मॉल का लीज रद्द कर दिया है। उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह ने गुरुवार को बताया कि बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार (बियाडा) के तहत वर्ष 2009 में उक्त भूखंड होली काउ पिक्चर्स के नाम से आवंटित किया गया था। इसे बाद में प्रकाश झा के अनुरोध पर उसे एक नए नाम पी एंड एम मॉल के तहत इस शर्त पर दिया गया कि जो शर्तें होली काउ पिक्चर्स के नाम से आवंटन के समय निर्धारित की गई, वह बरकरार रहेंगी।

उन्होंने बताया कि शर्त के अनुसार उक्त भूखंड पर बनने वाले भवन में बियाडा के लिए एक क्षेत्रीय कार्यालय देना था, पर ऐसा नहीं किया गया। मंत्री ने बताया कि इसके अलावा उस भूखंड को सबलीज करने से पूर्व बियाडा से अनुमति नहीं ली गई। यही नहीं सबलीज करने पर प्राप्त राशि में से 10 प्रतिशत बियाडा को दिया जाना था, लेकिन 2.60 करोड़ रुपये में से केवल 40 लाख रुपये जमा किए गए हैं।

पाटलिपुत्र औद्योगिक इलाके में स्थित प्रकाश झा के उक्त मॉल का क्षेत्रफल 58,300 वर्ग फुट है, जिसमें राज्य का पहला मल्टीप्लेक्स बना हुआ है। इसका उद्घाटन वर्ष 2011 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था। उल्लेखनीय है कि प्रकाश झा पिछले लोकसभा चुनाव में जेडीयू के टिकट पर बेतिया संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़े थे, लेकिन वह हार गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App