ताज़ा खबर
 

राहुल के AA का Q और RV से दिया जवाब, रक्षा मंत्री बोलीं- राफ़ेल पर घड़ियाली आँसू न बहाए कांग्रेस!

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल की तर्ज पर रॉबर्ट वाड्रा (RV) और क्वात्रोकी (Q) का सांकेतिक अक्षरों से जिक्र किया। उन्होंने कहा कि संसद में हंसी-ठहाके सही हैं, लेकिन हर AA के बाद एक RV और Q भी है। ये RV प्रधानमंत्री का दामाद नहीं बल्कि देश का दामाद है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल डील पर कांग्रेस के सवालों का जवाब दिया। ( फोटो सोर्स: PTI)

लोकसभा में राफेल विमान सौदे पर राहुल गांधी के सवालों का जवाब देते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर पलटवार किया। उन्होंने रक्षा सौदों में देरी के लिए कांग्रेस की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। सीतारमण ने कहा कि राफेल डील 74 बैठकों के बाद पूरी हुई। उन्होंने कहा कि बिना हथियार और हथियारों से लैस लड़ाकू विमान की तुलना करना गलत है। कांग्रेस गलत जानकारी देकर देश को गुमराह कर रही है। इस दौरान रक्षा मंत्री ने राहुल गांधी AA (अनिल अंबानी) वाली टिप्पणी का भी जवाब दिया और कहा कि हर ‘AA’ के बाद ‘RV’ और ‘Q’ भी है।

उन्होंने भी राहुल की तर्ज पर रॉबर्ट वाड्रा (RV) और क्वात्रोकी (Q) का जिक्र किया। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि संसद में हंसी-ठहाके सही हैं, लेकिन हर AA के बाद एक RV और Q भी है। ये RV प्रधानमंत्री का दामाद नहीं बल्कि देश का दामाद है। गौरतलब है कि बीजेपी अक्सर सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और बोफोर्स सौदे में आरोपी क्वात्रोकी के जरिए कांग्रेस को कटघरे में खड़ा करती रही है।

लोकसभा में बोलते हुए निर्मला सीतरमण ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) से टेंडर छीनकर अनिल अंबानी को दिए जाने के आरोपों का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी HAL के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाना बंद कर दे। जबकि,  दसॉल्ट (राफेल बनाने वाली कंपनी) ने HAL में बनने वाले राफेल विमानों की गारंटी लेने से इनकार कर दिया था। तब कांग्रेस ने इस मुद्दे का समाधान नहीं निकाला था और अब आंसू बहा रही है। रक्षा मंत्री ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि HAL पर खुद स्टैंडिंग कमेटी ने सवाल खड़े किए थे। यह बात खड़गे को पता होनी चाहिए।

सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर विमानों की संख्या के संदर्भ में झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विमानों की संख्या और कीमत को लेकर कांग्रेस अफवाह फैला रही है। यूपीए के 18 विमानों की संख्या बढ़ाकर एनडीए ने 36 की। जबकि, कांग्रेस देश को कह रही है कि मोदी जी ने विमानों की संख्या कम कर दी। 1982 के एक रक्षा सौदे का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि जब भी आपात स्थिति में विमान खरीदे जाते हैं तो 36 की संख्या होती है। 1982 में भी 36 विमानों की खरीद हुई ती। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस मिशेल (अगस्टा हेलिकॉप्टर डील में भ्रष्टाचार का आरोपी) के भारत आने से बेचैन है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App