ताज़ा खबर
 

50 किलो सोने के गहने लेकर भाग गया नीरव मोदी का भाई!

पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी का अमेरिका में रहने वाला सौतेला भाई नेहल 50 किलोग्राम सोना लेकर दुबई से भाग निकला।जांच अधिकारियों के मुताबिक जैसे ही सौतेले भाई को पता चला कि सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक से धोखाधड़ी करने का का केस नीरव मोदी पर दर्ज किया है, उसी समय नेहल दुबई से गायब हो गया

Author नई दिल्ली | May 26, 2018 11:15 AM
पीएनबी फ्राड के आरोपी नीरव मोदी( फाइल फोटो)

पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी का अमेरिका में रहने वाला सौतेला भाई नेहल 50 किलोग्राम सोना लेकर दुबई से भाग निकला।जांच अधिकारियों के मुताबिक जैसे ही सौतेले भाई को पता चला कि सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक से धोखाधड़ी करने का का केस नीरव मोदी पर दर्ज किया है, उसी समय नेहल दुबई से गायब हो गया। विदेश में स्थित रिटेल आउटलेट्स में आभूषणों को बेचने के लिए रखा गया था।

घोटाले का खुलासा होने के बाद नेहल को अहसास हुआ कि जांच एजेंसियां दुबई से आभूषों को कब्जे में ले सकतीं हैं।जिस पर नीरव मोदी के चचेरे भाई ने तेजी दिखाते हुए आभूषणों को सुरक्षित ठिकाने पर कर दिया।नेहल अमेरिका में रहता है और मेहुल चौकसी की गीतांजलि जेम्स नामक फर्म से जुड़ा हुआ है। हालांकि नेहल का नाम सीबीआई की जांच में शामिल नहीं हैं, मगर प्रवर्तन निदेशालय ने नीरव मोदी की धनराशि को देश से बाहर ले जाने में मदद करने का आरोपी माना है। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से मुंबई की विशेष कोर्ट में जिन 24 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश की है, उसमें नेहल भी एक है।चौकसी नीरव मोदी के अंकल हैं, उन्होंने भी दुबई से 34 हजार सोने और हीरे के गहनों को सुरक्षित ठिकाने लगाने की योजना बनाई।

हालांकि इस कोशिश को ईडी के अफसरों ने नाकाम कर दिया था।पहला केस दर्ज होने के बाद ही पूरा मोदी परिवार देश से भाग गया था। हालांकि उन्होंने बकाए के भुगतान के लिए अधिक समय तलाशने के लिए नेहल को वापस भेजा था। नेहल ने पीएनबी अधिकारियों सेस अधिक क्रेडिट बढ़ाने का अनुरोध किया था, ताकि बकाया राशि चुकता की जा सके। उन्होंने वादा किया था कि विदेशी निवेश और आईपीओ से अर्जित धन से बकाया पूरा किया जाएगा।हालांकि कुछ मीटिंग के बाद बैंक ने प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App