ताज़ा खबर
 

नुसरत जहां के आरोपों पर निखिल की सफाई, बोले- तुर्की में हुई थी शादी, पर यहां नहीं हो पाया रजिस्ट्रेशन

लोकप्रिय अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने दावा किया है कि कारोबारी निखिल जैन के साथ उनकी शादी कानूनी नहीं बल्कि लिव-इन-रिलेशनशिप है क्योंकि तुर्की में हुई उनकी शादी को भारतीय कानून के अनुसार मान्यता नहीं मिली है।

नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। (एक्सप्रेस फोटो)।

लोकप्रिय अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने दावा किया है कि कारोबारी निखिल जैन के साथ उनकी शादी कानूनी नहीं बल्कि लिव-इन-रिलेशनशिप है क्योंकि तुर्की में हुई उनकी शादी को भारतीय कानून के अनुसार मान्यता नहीं मिली है। मामले पर निखिल जैन का कहना है, ”नुसरत द्वारा लगाए गए सभी आरोप निराधार और अपमानजनक और सत्य से रहित हैं।” जैन ने कहा कि उन्होंने कई बार नुसरत जहां से कहा था कि वे शादी रजिस्टर कराएं लेकिन अभिनेत्री इस बात को लगातार नजरअंदाज करती रहीं।

बताया जा रहा है कि जहां हाल ही में कई बार अभिनेता तथा विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार रहे यश दास गुप्ता के साथ डेटिंग कर रही हैं। अभिनेत्री ने एक बयान जारी किया कि चूंकि जैन के साथ उनकी शादी तुर्की विवाह नियम के तहत हुई थी, इसलिये यहां यह शादी अवैध है। जहां के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जैन ने पत्रकारों से कहा, ”मैं कुछ नहीं कहना चाहता। सबकुछ अदालत तय करेगी। मामला अदालत में है।” जहां ने अपने बयान में यह दावा भी किया, ”चूंकि यह अंतरधार्मिक विवाह था, लिहाजा इसे भारत में विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की जरूरत है, जो अभी नहीं मिली है। कानून के अनुसार यह विवाह नहीं बल्कि एक संबंध या लिव-इन-रिलेशनशिप है।”


जैन के हालिया बयान कि वह जहां से तलाक लेना चाहते हैं । इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से सांसद जहां ने कहा, ”उपरोक्त कारणों के चलते तलाक का सवाल ही पैदा नहीं होता।” उन्होंने आरोप लगाया, ”हमारा अलगाव बहुत पहले हो चुका था, लेकिन मैंने इस बारे में बात नहीं की क्योंकि मैं अपने निजी जीवन को अपने तक ही रखना चाहती थी। लिहाजा, मीडिया या कोई व्यक्ति जिससे मेरा कोई संबंध नहीं है, वह अलगाव के आधार पर मुझ पर सवाल न उठाए। कथित विवाह कानूनी, वैध या मान्य नहीं है।”

जहां ने 2019 में तुर्की में जैन से शादी की थी, जिसमें चुनिंदा लोग शरीक हुए थे। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी के टिकट पर जीत हासिल करने वाली जहां ने बाद में कोलकाता के पांच सितारा होटल में भव्य विवाह समारोह का आयोजन किया था, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अन्य गणमान्य व्यक्ति शरीक हुए थे।

नुसरत ने शादी में दरार की अटकलों और इन खबरों के बीच यह बयान जारी किया है कि वह अलग रह रही हैं और गर्भवती हैं। बयान में कह गया है, ”किसी काम या आराम के लिये मेरे किसी जगह जाने पर उन लोगों के चिंता करने की जरूरत नहीं है जिनसे मैं अलग हुई हूं। ‘किसी’ के दावों के विपरीत, मैं अपने सारे खर्च खुद ही उठाती हूं। ”

उन्होंने कहा कि वह अपने निजी जीवन या व्यक्ति के बारे में कोई बात नहीं करेंगी, जिनसे उनका संबंध न हो। बयान में कहा गया है, ”लिहाजा, खुद को सामान्य व्यक्ति कहने वाले लोगों को ऐसी किसी भी बात से कोई लेना-देना नहीं होना चाहिये, जिससे उनका कोई संबंध न हो। मैं मीडिया से अनुरोध करती हूं कि गलत व्यक्ति से सवाल पूछने से बचें, जो बहुत पहले से मेरे जीवन का हिस्सा नहीं है…मैं मीडिया के अपने मित्रों से आग्रह करती हूं कि वे ऐसे लोगों और परिस्थितियों को अनावश्यक भाव न दें। ”

Next Stories
1 बेल पर रिहा गैंगस्टर बना दिल्ली पुलिस के लिए सिरदर्द, हत्या के कई मामलों में मिला उसका हाथ, अरेस्ट को बनाई स्पेशल टीम
2 ममता से जब बोले थे टिकैत- विपक्ष ताकतवर होता तो उन्हें सड़कों पर नहीं पड़ता उतरना
3 दिल्ली सरकार ने रद्द की 9वीं, 11वीं की परीक्षा, डिप्टी सीएम बोले- लोग खुदकुशी करने के कगार पर, केंद्र दे राहत पैकेज
ये पढ़ा क्या?
X