ताज़ा खबर
 

एनआईए ने एक लश्कर आतंकी को मुम्बई हवाई अड्डे से किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने यहां और हुब्बली में प्रमुख धार्मिक नेताओं, राजनीतिज्ञों और पत्रकारों को निशाना बनाने की लश्कर ए तैयबा की साजिश में शामिल एक आतंकवादी को मुम्बई हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया..

Author बेंगलुरु | December 10, 2015 04:50 am
न्यूयार्क टाइम्स ने लिखा है, ‘‘पाकिस्तान अफगानिस्तान को अपना हिस्सा मानता है। अपने चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को वहां अपना प्रभाव जमाने से रोकने के लिए तालिबान का चुन चुन कर इस्तेमाल किया। (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने यहां और हुब्बली में प्रमुख धार्मिक नेताओं, राजनीतिज्ञों और पत्रकारों को निशाना बनाने की लश्कर ए तैयबा की साजिश में शामिल एक आतंकवादी को मुम्बई हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया। एनआईए ने यहां जारी एक बयान में कहा कि 57 वर्षीय असादुल्लाह खान इस आपराधिक साजिश में अपनी कथित भूमिका को लेकर वांछित था। उसे यहां विशेष एनआईए अदालत में पेश किया जाएगा और उसकी पुलिस हिरासत मांगी जाएगी।

एनआईए ने कहा कि खान यहां और हुब्बली में प्रमुख धार्मिक नेताओं, राजनीतिज्ञों और पत्रकारों की हत्या की साजिश में अपनी कथित भूमिका को लेकर 2012 में दर्ज एक मामले में वांछित था। एनआईए ने यह मामला एक सूत्र से प्राप्त इस जानकारी के आधार पर दर्ज किया गया था कि महाराष्ट्र के बीड़ का रहने वाला एक व्यक्ति भारत के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादी हमले करने की लश्कर सदस्यों जैसे जबीउद्दीन अंसारी उर्फ अबू जंदाल, फयाज कागजी और अन्य की बड़ी साजिश के तहत अमोनियम नाइट्रेट समेत विस्फोटक सामग्री जुटा रहा था। एनआईए ने अप्रैल, 2013 में आरोपी अंसारी के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App