ताज़ा खबर
 

नन सामूहिक बलात्कार मामला: NHRC ने प. बंगाल सरकार से मांगी रिपोर्ट

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने पश्चिम बंगाल सरकार को आज नोटिस जारी करके उससे राज्य में हुए एक नन के कथित सामूहिक बलात्कार मामले पर रिपोर्ट मांगी है। यहां आज जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार एनएचआरसी ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी करके उनसे दो सप्ताह के भीतर इस मामले […]

Author March 18, 2015 2:09 PM
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने पश्चिम बंगाल सरकार को आज नोटिस जारी करके उससे राज्य में हुए एक नन के कथित सामूहिक बलात्कार मामले पर रिपोर्ट मांगी है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने पश्चिम बंगाल सरकार को आज नोटिस जारी करके उससे राज्य में हुए एक नन के कथित सामूहिक बलात्कार मामले पर रिपोर्ट मांगी है।

यहां आज जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार एनएचआरसी ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी करके उनसे दो सप्ताह के भीतर इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।

आयोग ने राज्य के नदिया जिले के एक गांव में 14 मार्च को एक कॉन्वेंट के भीतर सात डकैतों के गिरोह द्वारा 71 वर्षीय नन का सामूहिक बलात्कार किए जाने की घटना संबंधी मीडिया रिपोर्ट का स्वत: संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किए हैं।

ऐसा बताया जा रहा है कि पीड़िता ने एक अन्य नन के साथ मिलकर कॉन्वेंट के परिसर में लूटपाट की कोशिश को नाकाम करने का प्रयास किया था। डकैतों ने दूसरी नन को बांध दिया और उसके सामने पीड़िता का बलात्कार किया।

आयोग ने कहा कि यदि प्रेस रिपोर्ट में बताई बातें सही हैं तो यह पीड़िता के मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन है।

इस मामले में सीआईडी जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

जिले के पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विश्वसनीय सूचना देने वाले व्यक्ति को एक लाख रूपए का इनाम देने की घोषणा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App