ताज़ा खबर
 

NHAI का टोल प्‍लाजा स्‍टाफ को आदेश- हाईवे से गुजरें सैनिक तो उठकर करें सलाम

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने स्पष्ट शब्दों में निर्देश दिया है कि जवानों के आईडी कार्ड का सत्यापन टोल के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किया जाए।

Author नई दिल्ली | December 14, 2017 6:23 PM
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने टोल प्लाजा पर तैनात कर्मचारियों के लिए अजीबो गरीब फरमान दिया है। टोल प्लाजा स्टाफ को आदेश दिया गया है कि सैनिकों के गुजरने पर वे उठ कर उन्हें सलाम करें। अथॉरिटी ने इसके लिए सभी टोल संचालकों को अपने कर्मचारियों को इसके लिए प्रशिक्षित करने को कहा है। एनएचएआई की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है, “सशस्त्र बलों के जवान सर्वोच्च सम्मान के हकदार हैं। लिहाजा, प्रत्येक टोल प्लाजा पर जवानों को उठकर सलाम कराना चाहिए।”

बताया जाता है कि जवानों की ओर से इस बाबत शिकायत मिलने के बाद अथॉरिटी को यह सर्कुलर जारी करना पड़ा है। सैनिकों की शिकायत थी कि टोलकर्मी उनसे न केवल सख्त लहजे में बात करते हैं, बल्कि पहचान पत्र के बावजूद पहचान के अन्य प्रूफ मांगते हैं। मालूम हो कि ड्यूटी पर रहने की स्थिति में जवानों को टोल से छूट देने का प्रावधान है। वहीं, अथॉरिटी ने स्पष्ट शब्दों में निर्देश दिया है कि जवानों के आईडी कार्ड का सत्यापन टोल के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किया जाए। इस काम को जूनियर कर्मचारियों के ऊपर नहीं छोड़ा जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App