ताज़ा खबर
 

CAA के विरोध पर टीवी डिबेट, स्टूडेंट्स बता चैनल ने अपनी पत्रकारों को पैनल में बिठाया

20 दिसंबर को एक ट्विटर यूजर ने आरोप लगाया कि न्यूज़एक्स ने अपने कुछ पत्रकारों को शो के दौरान छात्रों के रूप में पेश किया है। जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया और सोशल मीडिया पर लोग इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगे।

CAA ProtestCAA के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी हैं। (PTI Photo)

19 दिसंबर को, न्यूज़एक्स ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ देशव्यापी छात्र विरोध पर एक बहस आयोजित की। इस डिबेट का शीर्षक “यंग स्टूडेंट्स ऑन सीएए” रखा गया। इस डिबेट के दौरान 5 पैनलिस्ट बुलाये गए थे। जिन्हें स्टूडेंट बताया गया था। 20 दिसंबर को एक ट्विटर यूजर ने आरोप लगाया कि न्यूज़एक्स ने अपने कुछ पत्रकारों को शो के दौरान छात्रों के रूप में पेश किया है। जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया और सोशल मीडिया पर लोग इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगे।

सोशल मीडिया पर हो रहे इस दावे की पड़ताल फ़ैक्ट चेकिंग साइट अल्ट न्यूज़ ने की। अल्ट न्यूज़ ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उन्होंने न्यूज़ एक्स के एक पूर्व कर्मचारी से संपर्क किया जिसने पैनल पर बैठे दो मेहमानों की पहचान न्यूज़एक्स के कर्मचारियों के रूप में की। सूत्र के मुताबिक, पैनल में बैठीं अर्शिया और श्रीस्ती दोनों न्यूज़एक्स डिजिटल टीम के लिए काम करते हैं। जिन्हें शो में छात्र के रूप में इंट्रोड्यूस किया गया था। शो की शुरुआत में पैनलिस्ट का परिचय देते हुए, एंकर देविका चोपड़ा ने कहा, “मेरे पास, अभी स्टूडियो में कई छात्र हैं …” नतीजतन, दर्शकों को यह विश्वास होने की संभावना थी कि शो के सभी मेहमान छात्र थे।

पैनल में दूसरी अतिथि अर्शिया भल्ला थीं। शो शुरू होने के 5:20 मिनट बाद उसका परिचय कराते हुए, चोपड़ा ने कहा, “अर्शिया भल्ला भी हमसे जुड़ती हैं” न्यूज़एक्स ने बाद में उन्हें 5:54 मिनट पर छात्र के रूप में इंट्रोड्यूस किया। हालांकि बाद में वीडियो में भल्ला को ‘पेशेवर’ के रूप में संबोधित किया गया।

8.30 बजे, देविका चोपड़ा ने शो के तीसरे अतिथि श्रीस्ती गोयल को इंट्रोड्यूस किया। एंकर ने कहा, “मेरे पास प्रसारण पर मेरे साथ जामिया की छात्रा श्रीस्ती गोयल भी हैं।” 8:39 पर, गोयल ने अपना पहला बयानों दिया और कहा “सबसे पहले, जैसा कि आपने कहा था कि मैं एक जामिया का छात्र हूं …” और उन्होंने विश्वविद्यालय में सीएए को लेकर हो रहे विरोध पर अपने विचार व्यक्त किए। स्क्रीन पर भी न्यूज़ एक्स ने 10:12 बजे श्रीस्ती के नीम की जगह जामिया की छात्र के रूप में इंट्रोड्यूस किया। लेकिन अर्शिया की तरह उन्हें भी बाद में ‘पेशेवर’ के रूप में संबोधित किया गया गया।

ऑल्ट न्यूज़ ने पाया कि अर्शिया भल्ला और सृष्टि गोयल 22 दिसंबर को न्यूज़एक्स के यूट्यूब चैनल के लिए एंकरिंग कर चुकी हैं। यूट्यूब पर वह वीडियो अब भी है जिसमें अर्शिया भल्ला ‘बिग बॉस 13 लाइव: वीकेंड का वार – एपिसोड – 82’ नाम के प्रोग्राम में नजर आ रही हैं। उनके फेसबुक और लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह वर्तमान में न्यूज़ एक्स पर काम करती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MiG-27: देश नहीं, दुनिया को भी अलविदा कर रहा करगिल का ‘बहादुर’, पढ़ें 38 साल का पूरा सफरनामा
2 केंद्र में है इस समय टुकड़े-टुकड़े गैंग की सत्ता- बोले तुषार गांधी
3 लालू के घर फिर ड्रामा, राबड़ी ने कमरे का ताला तोड़ मायके भेजा ऐश्वर्या राय का सामान, चंद्रिका राय ने लेने से किया इनकार
ये पढ़ा क्या?
X