ताज़ा खबर
 

हमारा मुकाबला ‘उस्ताद’ से, ‘शागिर्द’ से नहीं- PAK पैनलिस्ट पर BJP प्रवक्ता का तंज, देखें VIDEO

भाजपा प्रवक्ता एवं सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने पलटवार करते हुए कहा कि आप ग्लोबल टाइम्स अख़बार पढ़ लीजिये जाकर। उसमे साफ़ लिखा है कि भारत ने हमारी जमीन(चीन) पर कब्ज़ा किया है। 

BJP, India China,बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और पाकिस्तानी पैनलिस्ट कमर चीमा के बीच तीखी बहस हुई। (फाइल फोटो)

भारत चीन सीमा विवाद का मुद्दा सुर्खियों में है। टीवी चैनलों पर इसे लेकर बहस के कई कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। इसी कड़ी में एक टीवी चैनल पर बहस में भारतीय पैनलिस्ट के साथ पाकिस्तान के पैनलिस्ट भी शामिल थे।  बहस में बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने पाकिस्तानी पैनलिस्ट कमर चीमा की बात का जवाबी हमला करते हुए उन्होंने कहा की हमारा मुकाबला उस्ताद(चीन) से है शागिर्द(पाकिस्तान) से नहीं है।

बीते दिनों भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास से एक बार फिर झड़प की खबरें आयीं।  सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि भारत ने पैंगोंग झील के पास ब्लैक टॉप पर कब्ज़ा जमा लिया है।  इसके बाद वहां मौजूद कैमरों और अन्य संचार उपकरणों को भी वहां से हटा दिया है।  जिसके कारण फ़िलहाल देश में चीन पर चर्चा जोरों पर है।

पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ कमर चीमा ने अपना पक्ष रखते हुए सवालिया लहजे में कहा कि भारत का एक हजार वर्ग किलोमीटर का क्षेत्र चीन के पास क्यों है? कल रात आधे भारत में चीन के हमले के डर के कारण लाइटें बंद रहीं।

भाजपा प्रवक्ता एवं सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने पलटवार करते हुए कहा कि आप ग्लोबल टाइम्स अख़बार पढ़ लीजिये जाकर। उसमे साफ़ लिखा है कि भारत ने हमारी जमीन(चीन) पर कब्ज़ा किया है।  चीन ने अपने जन्म के 71  साल बाद ये स्वीकारा है कि भारत हमारे क्षेत्र में घुस गया है। आज वो पहली बार ये स्वीकार रहा है कि उस क्षेत्र में सीमांकन नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि अब चीन उस क्षेत्र में बॉर्डर सही तरीके से तय करना चाहता है।  मिसाइल टेक्नोलॉजी कंट्रोल रेजीम के सदस्य हम बन गए वहां चीन की पहुँच नहीं हो पाई।  धारा 370 पर आपके कहने के बाद भी चीन हमारे खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में एक भी शब्द न ला सका।  मसूद अजहर को भी हमने आतंकवादी घोषित करा लिया।  हमारी डिप्लोमेसी बहुत मजबूत है।  वो आपका गुरु है आप उसके चेले हैं।  हमारा मुकाबला उस्ताद से है शागिर्द से नहीं।

कमर चीमा ने भी अपना पक्ष रखते हुए कहा कि आप के पास सिर्फ नक्शा है जबकि वास्तव में जमीन तो चीन के पास है।  गलवान में भारत के 20 जवानों की शहादत के बाद नरेन्द्र मोदी पहला शब्द 28 घंटों के बाद बोल सके थे।

उनके इस जवाब पर एंकर अमीश देवगन और सुधांशु त्रिवेदी ने तंज कसते हुए पाकिस्तान को चीन से भीख मांगने वाला बताया। अपने बचाव में बोलते हुए कमर चीमा ने कहा कि पाकिस्तान और चीन के बीच स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PM नरेंद्र मोदी को ‘गाली’ देते हैं Facebook कर्मचारी- मार्क जकरबर्ग को केंद्रीय मंत्री का खत; राहुल गांधी बोले- BJP-FB के ‘सांठगांठ’ की हो जांच
2 VIDEO: डिबेट में Congress नेत्री को BJP नेता ने बताया हेड मिस्ट्रेस, आया जवाब- चुप हो जाओ बच्चे…
3 ‘इससे पहले कि अपनी नजरों में गिरें, जरा नजर उठाकर देख लें,’ ‘बर्बादी’ पर रवीश कुमार का पोस्ट
ये पढ़ा क्या?
X