ताज़ा खबर
 

अमीष देवगन चिल्लाए तो पैनलिस्ट ने कहा- आप भी वही कर रहे जो मैक्रॉन की तस्वीर लगाकर लोगों ने किया

डिबेट में एंकर अमीष देवगन ने मुस्लिम चिंतक अतीक उर रहमान से पूछा कि जब भारत आतंक के खिलाफ है तो फ्रांस के राष्ट्रपति की फोटो सड़कों पर लगाकर क्या हासिल किया जा रहा है।

france terror attack trending newsएंकर अमीष देवगन और मुस्लिम चिंतक अतीक उर रहमान। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

फ्रांस में कट्टरपंथियों के हमले के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के उस बयान पर मुद्दा गर्माया हुआ है जिसमें उन्होंने इसे ‘इस्लामिक आतंकवाद’ से जोड़ा। उनके इस बयान पर भारत में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए। टीवी चैनलों की डिबेट में भी फ्रांस के चर्च में हुए हमले का मुद्दा गर्माया हुआ है। टीवी चैनल न्यूज18 इंडिया डिबेट शो ‘आर पार’ में इसी मुद्दे पर खूब बहस हुई। इस बीच एक पैनलिस्ट एंकर अमीष देवगन पर भड़क उठे। उन्होंने कहा कि वो भी चीख-चिल्लाकर वही काम कर रहे हैं जो लोगों ने मैक्रॉन की तस्वीर रोड पर लगाकर किया।

डिबेट में एंकर अमीष देवगन ने मुस्लिम चिंतक अतीक उर रहमान से पूछा कि जब भारत आतंक के खिलाफ है तो फ्रांस के राष्ट्रपति की फोटो सड़कों पर लगाकर क्या हासिल किया जा रहा है। डिबेट में उन्होंने मुनव्वर राणा के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने कथित तौर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने पर गर्दन काटने का समर्थन किया था। इस पर अतीक उर रहमान ने भरोसा जताया कि कट्टरवाद पर काबू पाने में पीएम मोदी और देश की सेना सक्षम है जो जल्द ही इन पर हावी होगी। जल्द ही कट्टरवाद खत्म हो जाएगा।

मुस्लिम चिंतक ने अमीष देवगन द्वारा उनके ट्वीट में कट्टरवाद के साथ राष्ट्रवाद को जोड़ने में पर असहमति जाहिर की। उन्होंने इसे सही कदम नहीं माना। उन्होंने कहा कि कोई राष्ट्र राष्ट्रवाद पैदा नहीं करता। उनकी इसी टिप्पणी पर बीच रोकते हुए अमीष देवगन ने कहा धर्म तो राष्ट्रवाद पैदा नहीं कर सकता। राष्ट्रवाद तो राष्ट्र ही पैदा करेगा।

इसी बीच अमीष ने चिल्लाते हुए कहा वो अगर हिंदुस्तानी हैं और भारत से प्यार करते हैं तो वो राष्ट्रवादी हुए। अगर वो आतंक के खिलाफ हुए तो राष्ट्रवादी हुए। उन्होंने कहा कि फ्रांस, अमेरिका, ब्रिटेन और जर्मनी के लिए भी ये राष्ट्रवाद है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद को जीतना होगा और कट्टरवाद को हारना होगा। अमीष के इन वाक्यों को चिल्लाकर कहने पर पैनलिस्ट भड़क उठे। उन्होंने कहा कि इस चीख-चिल्लाकर वो भी वही काम कर रहे हैं जो लोगों ने फ्रेंच राष्ट्रपति की तस्वीर रोड पर लगाकर की।

बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति के आपत्तिजनक फोटो मध्य प्रदेश के अलीराजपुर की सड़कों पर चस्पाने दिए गए थे। इस मामले में पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया है। फोटो में राष्ट्रपति पर अभद्र टिप्पणी की गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अर्नब ने 8 पुलिसवालों पर लगाया मारपीट का आरोप, चोट के निशान दिखाए, कहा- जूते तक नहीं पहनने दिए
2 अकाली दल, शिवसेना जैसे सहयोगियों के जाने के बाद भी टेंशन में नहीं बीजेपी, जानें- क्या है इतने आत्मविश्वास की वजह
3 अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में रोजाना 1 लाख श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन, परिसर में म्यूजिम और लाइब्रेरी होगा खास आकर्षण
यह पढ़ा क्या?
X