ताज़ा खबर
 

17 मार्च, सुबह 11 बजे न्यूज अपडेट: कौन बनेगा उत्तराखंड का सीएम, दिल्ली के होटल में लगी आग, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट

उत्तराखंड में बनने वाले नए सीएम से लेकर धोनी के होटल में आग लगने तक, पढ़िए सभी बड़ी खबरें

सुबह 11 बजे की सभी बड़ी खबरें

त्रिवेंद्र सिंह रावत बन सकते हैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

अमित शाह के करीबी और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) के प्रचारक रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत को उत्तराखंड का सीएम बनाया जा सकता है। इंडियन एक्सप्रेस को जानकारी मिली है कि रावत को इस बारे में पिछली रात ही सूचना दे दी गई है। शुक्रवार को भाजपा राज्य के नए सीएम के नाम का ऐलान करेगी। हालांकि सतपाल महाराज, प्रकाश पंत और अनिल बलूनी कता नाम भी सीएम बनने की दौड़ में शामिल है। आपको बता दें कि उत्तराखंड की 70 सीटों में से भाजपा को 56 पर जीत हासिल हुई थी, जबकि एक सीट पर बाद में चुनाव हुआ वहां भी भाजपा ने परचम लहराया है। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

दिल्ली के होटल में लगी आग

दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में शुक्रवार को आग लग गई। इसी होटल में झारखंड क्रिकेट टीम के साथ क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी भी मौजूद थे। घटना के बाद धोनी समेत पूरी टीम को सुरक्षित निकाल लिया गया। आग लगने की घटना दिल्ली के द्वारका इलाके में स्थित वेलकम होटल कॉम्पलेक्स में हुई। इस होटल में विजय हजारे ट्रॉफी का दूसरा सेमी फाइनल खेलने आई झारखंड की टीम भी रुकी हुई थी। झारखंड और वेस्ट बंगाल के बीच कल तक के लिए टाल दिया गया है। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

बीजेपी MLA की मांग- देवबंद का नाम देव वृंद करो

यूपी में भारतीय जनता पार्टी ने भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज की है। और पहला नतीजा मुस्लिम बहुल इलाके देवबंद से आया था, जहां भाजपा उम्मीदवार जीता है। देवबंद से भाजपा विधायक ने अपनी ही विधानसभा सीट का नाम बदलने की मांग उठाई है। भाजपा विधायक का कहना है कि देवबंद का नाम बदलकर देव वृंद करना चाहिए। बृजेश सिंह ने इलाके के महाभारत काल से जुड़े होने के दावे किए हैं। उन्होंने कहा कि पांचों पांडवों ने यहीं पर पूजा की थी। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट का आज दूसरा दिन है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया पांच विकेट गंवा चुकी है। पांचवे विकेट के रूप में शतक बनाने के बाद मैक्सवेल आउट हुए। हालांकि टीम 350 रन का स्कोर पार कर चुकी है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ शतक बनाकर खेल रहे हैं। विराट कोहली फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट लगने की वजह से दूसरे दिन फील्ड पर नहीं आए। (लाइव क्रिकेट स्कोर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

5 ऐसे क्रिकेटर जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो देशों के लिए खेला है क्रिकेट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App