ताज़ा खबर
 

20 मार्च, सुबह 10 बजे न्यूज अपडेट: पिता की योगी आदित्यनाथ को सलाह, मणिपुर में फ्लोर टेस्ट, भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट का आखिरी दिन

यूपी के नए सीएम योगी को पिता की सलाह से लेकर मणिपुर में होने वाले फ्लोर टेस्ट तक, पढ़िए सभी बड़ी खबरें
सुबह 10 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

पिता की योगी आदित्यनाथ को सलाह

उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री बनाए गए हिंदुत्ववादी नेता और गौरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ को उनके पिता ने सलाह दी है। उन्होंने कहा कि उम्मीद करते हैं कि योगी आदित्यनाथ सभी धर्मों का आदर करेंगे। इसके अलावा योगी को भाजपा के सूत्र वाक्य- सबका साथ, सबका विकास पर काम करना चाहिए। बता दें कि योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद बिष्ट वन विभाग से रिटायर्ड हैं। योगी की मां सावित्री देवी ने भी भावुक होते हुए कहा कि उनका स्वभाव शुरू से ही लोगों की मदद और सेवा वाला रहा है और वह अपने पुत्र के इतने ऊंचे पद पर पहुंचने से बहुत खुश हैं। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

मणिपुर में फ्लोर टेस्ट

मणिपुर में सोमवार को एन. बिरेन सिंह सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करना है। यह पहली बार है जब मणिपुर में भाजपा की सरकार बनी है। भाजपा ने मणिपुर की 60 में से 21 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस को 28 सीटों पर जीत मिली थी। सरकार बनाने के लिए राज्य में 31 विधायकों की जरूरत होती है। ऐसे में एनपीएफ और नगा पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के चार-चार विधायकों ने भाजपा को समर्थन दिया है। इसके अलावा, तृणमूल कांग्रेस और लोजपा के 1-1 विधायक और 1 निर्दलीय विधायक भी बीजेपी के साथ हैं। (क्लिक कर पढ़िए बिरेन के सीएम बनने का सफर)

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट का आखिरी दिन

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया की बीच रांची में चल रहे टेस्ट मैच का सोमवार को आखिरी दिन है। यह चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच है। एक-एक मैच जीतकर दोनों टीमें फिलहाल बराबरी पर हैं। तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन भारत की कोशिश ऑस्ट्रेलिया को जल्द से जल्द ऑलआउट करने की रहेगी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के आगे 152 रनों का लक्ष्य रखा है। (मैच का लाइव अपडेट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

आइडिया-वोडाफोन के मर्जर का एलान

देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी आइडिया सेलुलर के बोर्ड ने दूसरे नंबर की कंपनी वोडाफोन इंडिया कंपनी के साथ विलय को मंजूरी दे दी है। माना जा रहा है कि यह टेलिकॉम बाजार की सबसे बड़ी डील होगी और विलय के बाद बनने वाली नई कंपनी भारतीय टेलिकॉम सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी होगी। बता दें कि फिलहाल 27 करोड़ ग्राहकों के साथ भारती एयरटेल पहले पायदान पर है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, विलय के बाद नई कंपनी के पास 38 करोड़ ग्राहक होंगे।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.