ताज़ा खबर
 

15 मार्च, सुबह 11 बजे न्यूज अपडेट: गायत्री प्रजापति गिरफ्तार, जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर, पाकिस्तानी लड़की का पीएम मोदी को लेटर

रेप के आरोपी नेता गायत्री प्रजापति की गिरफ्तारी से लेकर कश्मीर में मुठभेड़ तक, पढ़िए सभी बड़ी खबरें

गायत्री प्रजापति गिरफ्तार

रेप के आरोपी और समाजवादी सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति को आखिरकार पुलिस ने पकड़ लिया है। गायत्री को पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है। उनपर बलात्कार का आरोप है। इस मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार हो चुके थे, 7वें और आखिरी आरोपी गायत्री प्रजापति को भी अब हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस 24 फरवरी से प्रजापति की तलाश कर रही थी। अखिलेश सरकार पर उन्हें छिपाने का आरोप लग रहा था और सत्ता जाते ही प्रजापति पुलिस की गिरफ्त में आ गए। बता दें कि आरोपों के बाद भी सपा ने गायत्री प्रतापति को टिकट दिया था, साथ ही अखिलेश यादव ने चुनाव प्रचार भी किया था। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बुधवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें अब तक दो आतंकियों के मारे जाने की सूचना है। यह एनकाउंटर कुपवाड़ा के कालरौस इलाके में चल रहा है। सूचना मिली थी कि इलाके में 2 से तीन आतंकी छिपे हुए हैं। जिसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की। बता दें कि इससे पहले होली के दिन भी पुलवामा जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया था। हालांकि इसमें किसी के भी घायल होने की घटना नहीं हुई थी।

पाकिस्तानी लड़की का पीएम मोदी को लेटर

पाकिस्तानी में रहने वाली एक 11 साल की लड़की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। स्कूल में पढ़ने वाली इस लड़की ने पत्र में पहले तो पीएम मोदी को यूपी चुनाव जीतने की बधाई दी और अमन के लिए कदम उठाने की मांग की। लड़की ने अपने पत्र में लिखा है कि अब दोनों देशों को अपने संबंध मजबूत करने की कोशिश करनी चाहिए। पत्र लिखने वाली लड़की का नाम अकीदत नवीद बताया जा रहा है। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

नोटबंदी से अब जवान परेशान

नोटबंदी ने पहले जहां आम लोगों को लंबी-लंबी लाइनों में खड़ा रखा था, वहीं अब सेना के जवानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोई सियाचिन से आकर सीधा आरबीआई भाग रहा है तो किसी को पिता के लॉकर में पुराने नोट मिलने से चिंता हो रही है। कुछ ऐसे जवान सामने आए हैं जिनकी लाख कोशिशों के बाद भी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) उनके पैसे बदलने या फिर जमा करने को तैयार नहीं है। दरअसल ड्यूटी के कारण यह लोग समय पर नोट नहीं बदलवा पाए और उन्हें लगा था कि आखिरी तारीख 31 मार्च 2017 है। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App