ताज़ा खबर
 

स्तरहीन होगा तुम्हारा राहुल गांधी, वही है पूरे देश में तर्कहीन, डिबेट में बोले BJP नेता तो मिला जवाब- दो कौड़ी की औकात नहीं है इनकी

बुधवार को टीवी चैनल न्यूज-18 इंडिया में आरपार कार्यक्रम में एंकर अमिश देवगन के साथ डिबेट में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के बीच जमकर बहस हुई। इस दौरान कई बार अमिश देवगन को दोनों पक्षों को भाषा की मर्यादा बनाए रखने के लिए अनुरोध करना पड़ा।

CONGRESS, BJP, TV DEBATEबुधवा्र को संसद से बाहर आते कांग्रेस नेता राहुल गांधी। (फोटो- पीटीआई)

टीवी चैनलों में राजनीतिक दलों के बीच विभिन्न मुद्दों को लेकर डिबेट में आक्रामकता बढ़ती जा रही है। भाषा की मर्यादा पर भी सवाल उठ रहे हैं, लेकिन राजनीतिक दलों के प्रवक्ता अपनी बातें उसी अंदाज और शैली में कर रहे हैं। बुधवार को टीवी चैनल न्यूज-18 इंडिया में आरपार कार्यक्रम में एंकर अमिश देवगन के साथ डिबेट में भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के बीच जमकर बहस हुई। इस दौरान कई बार अमिश देवगन को दोनों पक्षों को भाषा की मर्यादा बनाए रखने के लिए अनुरोध करना पड़ा।

कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, “स्तरहीन और तर्कहीन व्यक्ति के साथ यूजवली डिबेट नहीं करना चाहती हूं, पता नहीं क्यों आप लोग चाहते हैं कि मैं डिबेट करूं।” यह सुनते ही संबित पात्रा ने बोलना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, “अरे स्तरहीन होगा तुम्हारा राहुल गांधी, आपका राहुल गांधी स्तरहीन और तर्कहीन है, वही एक व्यक्ति है पूरे हिंदुस्तान जो स्तरहीन है और तर्कहीन है। याद रखिए देश में गद्दाफी, मुसोलिनी और हिटलर, यह सब स्तर की बातें हैं, मोदी जी गद्दाफी हैं। अमिश भाई हम लोगों ने बहुत सह लिया है। रोज-रोज गाली पड़ती है। इंटरनेशनल चल रहा, पाकिस्तान में हेडलाइंस चल रही कि हम गद्दाफी से भी गए गुजरे हैं। और इस डिबेट में कहा जा रहा है हम इराक से भी गए गुजरे हैं।”

एंकर के भाषा की मर्यादा बनाए रखने के अनुरोध और दोनों लोगों से एक-एक करके बोलने के लिए कहने पर सुप्रिया ने बोलना शुरू किया। उन्होंने कहा, “न तो स्तरहीन बातें सुनती हूं और न ही यहां बैठकर इनका प्रवचन सुनूंगी। न इनकी बेहूदगी सुनूंगी और न ही इनकी तर्कहीन और स्तरहीन बातें ही सुनूंगी। मैं सवाल पूछना चाहती हूं कि 300 किसान मर गए, क्यों नहीं आज तक एक शब्द निकला संबित पात्रा या इनके आका के मुंह से, सत्यपाल मलिक तो आपके मंत्री थे न, गवर्नर हैं। वे कहते हैं कि सरकार को किसानों की बातें सुननी चाहिए, क्यों नहीं सुनते आप उनकी बातें। क्यों नहीं आप अपने नेताओं की बातें सुनते हैं।”

वे बोलीं, “105 विधायकों ने योगी के खिलाफ लिखकर दिया क्यों नहीं उनकी बातें आपके नेता सुनते। आप इंटर्नल पार्टी डेमोक्रेसी की बात करिएगा, भ्रष्टाचार के चार्ज में आपके मंत्री जेल जाते हैं और हमें पाठ पढ़ाइएगा।”

उन्होंने कहा, “आपके मुख्यमंत्री यहां आकर कहते हैं कि जींस नहीं पहननी चाहिए लड़कों को, खट्टर कहते थे कि लड़कियों को जींस नहीं पहननी चाहिए। ऐसी-ऐसी कुंठित मानसिकता के लोग भरे पड़े हैं, ये हमें लोकतंत्र का पाठ सिखाएंगे। दो कौड़ी की इनकी औकात नहीं है लोकतंत्र की बात करने की आए हैं हमसे लोकतंत्र पर बात करने।” एंकर ने फिर भाषा की मर्यादा की बात कही तो सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि भाषा की मर्यादा जब ये बोल रहे थे तब नहीं बोले और हमें भाषा की मर्यादा के लिए कह रहे हैं।

इस पर संबित पात्रा फिर भड़क उठे, बोले “दो कौड़ी की औकात नहीं है मोदी जी की, अमिश भाई ये विक्टोरिया है, बोल रही कि दो कौड़ी की औकात नहीं है भाजपा की।” सुप्रिया और संबित दोनों ने एक साथ एक-दूसरे के खिलाफ बोलना जारी रखा और भाषा की मर्यादा तोड़ते रहे।

Next Stories
1 मंदिरों में शंखनाद और आरती पर कोई आवाज नहीं उठाता, अजान विवाद पर डिबेट में बोले मौलाना रशीदी; मिला जवाब
2 हमने बहुत सह लिया, रोज गाली पड़ती हैं, डिबेट में बोले पात्रा- पाकिस्तान में हमें गद्दाफी से भी गया गुजरा बताया
3 अर्नब गोस्वामी की भी हत्या की साजिश रची, मुंबई पुलिस कमिश्वर पर डिबेट में बोले पैनलिस्ट- IM से जुड़े हैं परमबीर
आज का राशिफल
X