ताज़ा खबर
 

अब कांग्रेसियों से विकास की बात सुनने को मिलेगी हमें- डिबेट में बोले भाजपा नेता तो मिला जवाब

बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने कहा "कौस्तव जी कह रहे हैं कि बंगाल में धर्म के नाम पर चुनाव होता है। विकास की बात कोई नहीं करता। आप कांग्रेसियों से विकास की बात सुनने को मिलेगी। 55 साल आप शासन में रहे हैं। अपने भारत का विकास किया या उसको पाकिस्तान और चीन को बेचने की कोशिश की है। आप से कम से कम हमें विकास की बात सुनने की जरूरत नहीं है ना ही सीखने की जरूरत है। अपने संगीत रागी से मांफी मांगने को कहा। मांफी आप मांगिये।"

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: January 9, 2021 9:53 PM
West bengal, west bengal election, jp nadda west bengal, ek mutthi chawaबीजेपी सांसद अर्जुन सिंह और काँग्रेस प्रवक्ता कौस्तव बागची एक दूसरे से भीड़ गए। (file)

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा शनिवार को बंगाल पहुंचे। इसे लेकर ‘न्यूज़ 18 इंडिया’ चैनल पर एक बहस देखें को मिली। इस दौरान बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह और काँग्रेस प्रवक्ता कौस्तव बागची एक दूसरे से भीड़ गए और दोनों के बीच के बीच गरमा-गरम बहस हुई।

विकास की बात करते हुए बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने कहा “कौस्तव जी कह रहे हैं कि बंगाल में धर्म के नाम पर चुनाव होता है। विकास की बात कोई नहीं करता। आप कांग्रेसियों से विकास की बात सुनने को मिलेगी। 55 साल आप शासन में रहे हैं। अपने भारत का विकास किया या उसको पाकिस्तान और चीन को बेचने की कोशिश की है। आप से कम से कम हमें विकास की बात सुनने की जरूरत नहीं है ना ही सीखने की जरूरत है। अपने संगीत रागी से मांफी मांगने को कहा। मांफी आप मांगिये।”

अर्जुन सिंह ने कहा “आप लोगों ने बंगाल के रवीद्रनाथ ठाकुर की विचारधारा का गलत फायदा उठाया है। रवीद्रनाथ ठाकुर की विचारधारा में था कि उनके द्वारा स्थापित किए गए कॉलेज की जमीन आप लूटिए। बंगाल के कल्चर में यही है कि कोला चोर अपने मुख्यमंत्री ममता ममता बनर्जी के घर पर बैठे पार्टी करता है। शर्म कीजिये बंगाल को आप लोगों ने नोच कर खा लिया।”

कौस्तव बागची ने कहा “बंगाल में रोजगार नहीं है, हालत बहुत खराब है। लेकिन टीएमसी की इसी सरकार के साथ 2018 तक आप भी तो जुड़े थे। उसके बारे में आप कुछ बताएँगे। 2014 और 2015 में चिट फंड स्कैम आया था। तब भी आप कुछ नहीं बोले। तब आप ममता जी को अपना नेता माने। तब आप मोदीजी को गाली बकते थे, हम सब ने टीवी में देखा है। अब जब बीजेपी में शामिल हो गए और सांसद बन गए तो सब खराब लगने लगा।”

बता दें भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को पूर्वी बर्धमान जिले में पांच किसानों के घरों से मुट्ठी भर चावल एकत्रित किया। भाजपा के ‘कृषक सुरक्षा अभियान’ के तहत ‘चावल संग्रह’ अभियान कटवा के जगदानंदपुर गांव में संचालित किया गया। नड्डा के साथ भाजपा के प्रदेश प्रमुख दिलीप घोष सहित पश्चिम बंगाल भाजपा के अन्य नेता थे। नड्डा ने किसानों से उनकी स्थिति के बारे में बात की और उनके घरों की दीवारों पर अभियान के पोस्टर चिपकाए। इस बीच महिलाओं ने शंख बजाए।

स्थानीय निवासी अपर्णा मंडल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें खुशी है कि वह हमारे घर आये और हमारे द्वारा दी गई मिठाइयां खायीं। उन्होंने प्रत्येक घर से एक मुट्ठी चावल लिया और अपने झोले में डाला।’’ नड्डा ने उसके बाद एक अन्य किसान मथुरा मंडल के कच्चे घर में दोपहर का भोजन किया।

भाजपा अध्यक्ष ने बंगाली शाकाहारी भोजन किया, जिसमें मंडल की पत्नी द्वारा तैयार किया गया ‘शुक्तो’, ‘शाक भाजा”, तला बैंगन, आलू फ्राई, चटनी और ‘पायेश” शामिल था। उन्होंने कहा, ‘‘हम खुश हैं कि इतने बड़े व्यक्ति ने हमारे घर पर दोपहर का भोजन किया।’’ इससे पहले दिन में नड्डा ने कटवा के सदियों पुराने राधा गोंिवद मंदिर में पूजा-अर्चना करके राज्य की अपनी दिन भर की यात्रा की शुरूआत की।

Next Stories
1 अकेले वाहन चलाने पर मास्क लगाना जरूरी नहीं, केंद्र ने हाईकोर्ट को बताया
2 बंगाल में जेपी नड्डा ने किसान के घर खाया, गाय को खिलाया, लोग बोले- कुछ KM दूर दिल्ली में किसानों से मिलने नहीं जा सके
3 16 जनवरी से देशभर में शुरू होगा वैक्सीनेशन, पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग के बाद लिया फैसला
ये पढ़ा क्या?
X