ताज़ा खबर
 

संबित पात्रा बोले- कांग्रेस का विश्वास तो अध्यक्ष पर भी नहीं, मैं पत्थर पर जाकर सिर फोड़ूं, इससे कोई फायदा नहीं

संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस को विश्वास है किस पर? जनता पर नहीं है, चुनाव आयोग पर नहीं है, सेना पर नहीं है। सुप्रीम कोर्ट पर नहीं है। कांग्रेस का विश्वास तो उसके अध्यक्ष पर भी नहीं है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के साथ सीमा विवाद पर सरकार को घेरा (PTI)।

न्यूज़ 18 इंडिया पर डिबेट के दौरान बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा से जब एंकर ने पूछा कि कांग्रेस पार्टी को विश्वास नहीं आ रहा है आप लोगों की बातों पर? इस पर संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस को विश्वास है किस पर? जनता पर नहीं है, चुनाव आयोग पर नहीं है, सेना पर नहीं है। सुप्रीम कोर्ट पर नहीं है। कांग्रेस का विश्वास तो उसके अध्यक्ष पर भी नहीं है। कांग्रेस को तो अपने लोगों पर भी विश्वास नहीं है तो फिर कांग्रेस को विश्वास है किस पर? पत्थर पर जाकर मैं अपना सर फोड़ दूं, खून बहा दूं, मुझे कुछ फायदा नहीं है।

डिबेट में संबित पात्रा ने कहा कि मुझसे यथास्थिति को लेकर सवाल पूछा गया उसका जवाब दे रहा हूं। यथास्थिति को लेकर हर किसी की अलग अलग सोच होती है लेकिन जो परमानेंट बेस होता है वह परमानेंट बेस होता है। चीन हम को ठग ना सके इसके लिए परमानेंट बेस का ही सवाल रखा गया था। दोनों देश अपने-अपने बेस पर जाएंगे। जिससे की स्थिति का विश्लेषण अच्छे से किया जा सके। यथास्थिति को लेकर बहस करने लगे तो फिर किसी देश की सेना पीछे नहीं हट पाएगी।

एंकर ने कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया से पूछा कि आप क्या प्रधानमंत्री की छवि को धूमिल करना चाहते हैं? सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मोदी जी के कार्यकाल में ही डोकलाम हुआ था और यह लद्दाख में मामला हुआ है। कोई भी सीमा सुरक्षित नहीं है। जो मोदी सरकार सीमा पर सड़क बनाने की बात करती है यह यूपीए के टाइम पर ही अप्रूव की गईं थी। कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि बीजेपी राष्ट्रीय सुरक्षा से सुर्खियां बटोरने की कोशिश कर रही है।


कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में घोषणा की कि भारत और चीन पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील के उत्तर और दक्षिण बैंक में सेना की तैनाती को लेकर एक समझौते पर पहुंच गए हैं। इस पर आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर सवाल उठाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन को देश का हिस्सा क्यों दिया ? राहुल गांधी ने पूछा, “पीएम मोदी ने हमारे हिस्से को चीन के लिए क्यों छोड़ दिया है?”

Next Stories
1 ट्विटर मामले में भाजपा सांसद बोले- क्या मोदी को पॉपुलर करने के लिए ‘गंदी भाषा’ और IT सेल की होगी जांच
2 केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी को कहा- कुंदबुद्धि पप्पू, बोले- सुपारी लेकर देश को बदनाम कर रहे
3 मायावती का ऑर्डर था- महेंद्र सिंह टिकैत को गिरफ़्तार करो, पूरी ताक़त झोंक कर भी नहीं पकड़ पाए अफसर
ये  पढ़ा क्या?
X