ताज़ा खबर
 

‘बीजेपी, कांग्रेस को कर रही है फॉलो उसकी भी हालत कांग्रेस जैसी हो जाएगी’, समाजवादी पार्टी के नेता ने दी नसीहत

एसपी नेता ने सवाल उठाया कि किसान धरने पर बैठे हैं। वो अपना हक मांग रहा है। तो फिर सरकार अपनी जिम्मेदारी से क्यों भाग रही है?

ANURAG, BJP, CONGRESSSP नेता अनुराग भदौरिया। फोटो सोर्स – ट्विटर, @Dr Anurag bhadouria

‘न्यूज 18’ के डिबेट शो में समाजवादी पार्टी के नेता अनुराग भदौरिया ने कहा कि बीजेपी की हालत भी कांग्रेस जैसी हो जाएगी। अनुराग भदौरिया ने डिबेट शो के दौरान कहा कि ‘देश के संवैधानिक पद पर बैठे हुए व्यक्ति के बारे में गलत शब्दों का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। लेकिन यह बात भी सच है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जितना जुल्म कर रही है, इस देश के अंदर वो शायद ही उससे पहले हुआ है। हां, यह जरुर है कि भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस का अनुसरण कर रही है। बीजेपी कह रही है कि कांग्रेस ने यह बिल बनाया था, कांग्रेस ने इसे अपने मैनिफेस्टो में डाला था। तो फिर जैसी हालत कांग्रेस की हुई है वैसी ही आपकी भी हो जाएगी।’

कांग्रेस के ही पद्चिन्हों पर भाजपा चलने लगी है। किसान धरने पर बैठे हैं। वो अपना हक मांग रहा है। तो फिर सरकार अपनी जिम्मेदारी से क्यों भाग रही है? सरकार विपक्ष का नाम लेकर इधर-उधर की बातें क्यों कर रही है? सरकार की जिम्मेदारी होती है कि किसानों की मांग को सुनी जाए। किसानों की मौत होती है तो उसपर बात होनी चाहिए, सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से एक सदस्य बाहर हो गए हैं उसपर बात होनी चाहिए।

आपको बता दें कि दिल्ली में किसानों और सरकार के बीच 9वें दौर की बैठक शुक्रवार को हुई। लगभग 5 घंटे चली यह बैठक भी बेनतीजा रही। अगली बैठक 19 जनवरी को होगी। बताया जा रहा है कि लंच के बाद सरकार और किसानों के बीच एमएसपी गारंटी को लेकर बात हुई। कृषि मंत्री के अनुसार सरकार सुप्रीम कोर्ट की कमिटी के सामने भी अपना पक्ष रखेगी।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कृषि मंत्री ने कहा, ‘किसान यूनियन के साथ बातचीत सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई। तीनों कानूनों और आवश्यक वस्तु् अधिनियम पर भी चर्चा हुई। हमारी ओर से सभी शंकाओं को दूर करने की कोशिश की गई, लेकिन चर्चा निर्णायक मोड़ पर नहीं पहुंच पाई। 19 जनवरी को अगली बैठक का फैसला किया गया।’

Next Stories
1 किसान आंदोलन: ”पूछ लेते वो मिजाज मेरा…बड़ा आसान होता इलाज मेरा”, अजय आलोक ने विपक्ष पर शायराना अंदाज में किया हमला
2 टीआरपी घोटाले में फंसे अर्नब गोस्वामी की WhatsApp चैट बता वायरल हो रहे स्क्रीनशॉट्स, जानिए इनमें है क्या
3 किसान आंदोलन: कानून पर रोक के बावजूद प्रदर्शन क्यों? राजनीतिक विश्लेषक के सवाल का प्रियंका राणा ने दिया जवाब…
ये पढ़ा क्या?
X