ताज़ा खबर
 

नए साल पर दिल्ली में नाइट कर्फ्यू, लोगों ने रद कराईं होटलों और रेस्तरां की बुकिंग

कोरोना को देखते हुए नए साल पर कई राज्यों में प्रतिबंध लगाए गए हैं। दिल्ली में भी दो दिन का कर्फ्यू लगाया गया है।

new year, delhi curfewकोरोना की वजह से नहीं हो सकेंगे जश्न। (फाइल फोटो)

रात 12 बजे नये साल का जश्न मनाने के लिए आप कहाँ होंगे? यह सवाल उन तमाम लोगों के मन में था, जो नववर्ष का जश्न मनाने और 2021 का स्वागत करने के लिए दोस्तों व अपने परिजनों के साथ बृहस्पतिवार देर शाम कहीं बाहर जाना चाह रहे थे। लेकिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रात्रिकालीन कर्फ्यू की अचानक की गई घोषणा ने उनकी योजनाओं पर पानी फेर दिया और लोगों के जश्न को फीका कर दिया। घोषणा के तुरंत बाद लोग होटल और रेस्तरां की बुकिंग रद्द कराने लगे।

दिल्ली सरकार द्वारा कोविड-19 और ब्रिटेन में सामने आये इसके नए स्वरूप (स्ट्रेन) के संक्रमण के मद्देनजर 31 दिसम्बर और एक जनवरी को लगाये गये रात्रिकालीन कर्फ्यू के दौरान कनॉट प्लेस और इंडिया गेट जैसे स्थानों पर लोगों के एकत्र होने की अनुमति नहीं दी जायेगी। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

ये हैं खास बातें…
31 दिसंबर की रात 9 बजे से मेट्रो स्टेशनों के एंट्री गेट बंद कर दिए जाएंगे।
कनॉट प्लेस एरिया में मूवमेंट पर रोक रहेगी, अहम स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
पूरी दिल्ली में 100 से ज्यादा टीमें तैनात होंगी, 1500 से ज्यादा ट्रैफिक पुलिस तैनात रहेगी

Live Blog

Highlights

    21:37 (IST)31 Dec 2020
    आज रात और कल की रात दिल्ली में कर्फ्यू

    दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोविड​​-19 के प्रसार और ब्रिटेन में इसके एक अत्यधिक संक्रामक प्रकार (स्ट्रेन) के तेजी से फैलने के मद्देनजर 31 दिसंबर को रात 11 बजे से एक जनवरी सुबह छह बजे तक और फिर एक जनवरी को रात 11 बजे से दो जनवरी सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू किया जाएगा।

    18:46 (IST)31 Dec 2020
    कोरोना काल में नए साल का जश्न भी फीका

    कोरोना काल में नए साल का जश्न भी फीका पड़ गया है। राजधानी दिल्ली में भी दो दिन नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा और कई तरह के प्रतिबंध रहेंगे। देश के अन्य हिस्सों में भी सावधानी बरती जा रही है।

    15:18 (IST)31 Dec 2020
    बेंगलुरु समेत पूरे कर्नाटक में सख्त उपाय लागू

    नववर्ष का जश्न मनाने के लिए भीड़ एकत्र होने से रोकने के लिए बेंगलुरु समेत पूरे कर्नाटक में सख्त उपाय लागू रहेंगे। कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को यह जानकारी दी. मंत्री ने कहा कि राज्य एवं शहर के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों एवं प्रतिबंधों के संबंध में उन्होंने शहर के पुलिस उपायुक्त और राज्य के पुलिस महानिदेशक से बात की है। साथ ही इन्हें सख्ती से लागू करने का निर्णय लिया गया है। बेंगलुरु शहर में 31 दिसंबर की शाम छह बजे से लेकर एक जनवरी की सुबह छह बजे तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी।

    14:53 (IST)31 Dec 2020
    गोवा में पर्यटकों की संख्या बढ़ी, लेकिन कोरोना से नववर्ष जश्न के फीका रहने के आसार

    कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण लागू दिशानिर्देशों और इंग्लैंड में वायरस के नए स्वरूप का पता लगने से इस साल गोवा में नववर्ष के जश्न और पार्टियों के फीका रहने के आसार हैं। इंग्लैंड में वायरस के नए स्वरूप के सामने आने के बाद उड़ानें प्रभावित हुयी हैं. वर्ष 2021 का स्वागत करने के लिए हजारों पर्यटक गोवा पहुंच चुके हैं लेकिन उड़ानों पर रोक के कारण इस साल राज्य में विदेशी पर्यटकों की कमी महसूस की जाएगी।

    14:34 (IST)31 Dec 2020
    नए वर्ष के दौरान कार्यक्रमों का आयोजन खुले स्थान में नहीं करने का निर्देश जारी किया

    छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन ने नए वर्ष के दौरान कार्यक्रमों का आयोजन खुले स्थान में नहीं करने का निर्देश जारी किया है। वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने नए वर्ष के स्वागत कार्यक्रम के लिए आवश्यक दिशानिर्देश जारी किये हैं। उन्होंने बताया कि दिशानिर्देश में कहा गया है कि 31 दिसंबर को नववर्ष स्वागत के लिए कार्यक्रम का आयोजन खुले और सार्वजनिक स्थान में न किया जाए।

    13:23 (IST)31 Dec 2020
    महाराष्ट्र में धारा 144 लगाते हुए चार से अधिक व्यक्तियों के एक जगह इकट्ठा होने पर रोक लगा दी

    महाराष्ट्र में नये साल का जश्न मनाने के लिए महाबलेश्वर और पंचगनी पहाड़ी पर्यटन केंद्रों पर लोगों के पहुंचने के बीच प्रशासन ने 31 दिसंबर को रात दस बजे के बाद सभी कार्यक्रमों के आयोजन पर पाबंदी लगा दी है और धारा 144 लगाते हुए चार से अधिक व्यक्तियों के एक जगह इकट्ठा होने पर रोक लगा दी है। इस संबंध में मंगलवार को एक आधिकारिक आदेश जारी किया गया। जिलाधिकारी शेखर सिंह ने आदेश में कहा है कि सातारा जिले में इन पहाड़ी पर्यटन केंद्रों पर नव वर्ष की पूर्व संध्या पर होटलों, रेस्तरांओं और ढाबों को रात ग्यारह बजे के बाद संचालित करने की अनुमति नहीं होगी।

    12:53 (IST)31 Dec 2020
    दिल्ली में रात कर्फ्यू, जाने कब से कब तक

    दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दिल्ली में रात कर्फ्यू लगा दिया है। सार्वजनिक स्थान पर पांच से अधिक व्यक्ति इकट्ठा नहीं हो सकते हैं। वहीं कोई नए साल के जश्न का कार्यक्रम नहीं होगा। DDMA ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर 31 दिसंबर के 11:00 बजे से 1 जनवरी की सुबह 6 बजे तक और 1 जनवरी की शाम 11 बजे से 2 जनवरी के 6 बजे तक नहीं तक किसी भी सार्वजनिक बैठक या सभा की अनुमति नहीं दी जाएगी।

    12:27 (IST)31 Dec 2020
    आयोजको से स्पष्ट कर दिया जाये कि कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतया पालन होना चाहिए

    उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि आयोजको से स्पष्ट कर दिया जाये कि कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतया पालन होना चाहिए। किसी भी अनहोनी की स्थिति में जिम्मेदारी उन्हीं की होगी। कहा गया है कि कार्यक्रम में मास्क, सैनेटाइजर का इंतजाम रखने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जाए।

    12:11 (IST)31 Dec 2020
    उत्तर प्रदेश में नए साल को लेकर सख्त गाइडलाइन

    नए साल के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में सरकार ने कहा है कि जिलों में कोई भी कार्यक्रम करने के लिए जिलाधिकारी या कमिश्नरेट से परमिशन लेनी होगी। कहा गया है कि परमिशन देते समय ही अधिकारी आयोजक का नाम पता नंबर और आमंत्रित लोगों की अनुमानित संख्या भी पूछ लें।

    11:14 (IST)31 Dec 2020
    महाराष्ट्र में 7 घंटे का नाइट कर्फ्यू

    महाराष्ट्र में 22 दिसंबर से सात घंटे रात में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। यह रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहता है। यहां भीड़ इकट्ठी करने पर पाबंदी है। एक जगह पर 50 से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं हो सकते।

    10:59 (IST)31 Dec 2020
    नए साल के मौके पर गोवा पहुुंच रहे हैं लोग

    नए साल के मौके पर पर्यटक गोवा पहुंच रहे हैं। कोविड 19 प्रोटोकॉल के तहत लोगों का मास्क पहनना और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना जरूरी है।

    Next Stories
    1 फटा-नोचा रहे तभी किसान मानोगे क्या…शर्म नहीं आती, सपा प्रवक्ता ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
    2 रेलवे बोला- ट्रेन खुलने के बाद स्‍टेशन पहुंचे और दर्ज करा दी झूठी श‍िकायत, मजदूरों का आरोप- टीटीई ने राजधानी एक्सप्रेस से उतारा
    3 बंगाल, पंजाब और बिहार में सबसे अधिक VIPs, दिल्ली में कम लोगों पर भी सबसे अधिक सुरक्षा कर्मी दे रहे ड्यूटी
    ये पढ़ा क्या?
    X