ताज़ा खबर
 

बीजेपी हेडक्वॉर्टर में कारतूसें लेकर घुस गया शख्स, निर्मला सीतारमण से मिलने की कर रहा था कोशिश!

पुलिस ने शख्स के खिलाफ आईपी स्टेट थाने में मामला दर्ज किया था।

Author December 20, 2018 12:25 PM
बीजेपी मुख्यालय के बाहर का दृश्य और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण। (फोटोः एक्सप्रेस आर्काइव)

नई दिल्ली में दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुख्यालय के अंदर चार कारतूसें लेकर एक शख्स घुस गया। सुरक्षाकर्मियों और पुलिस को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई, उनके बीच खलबली मच गई। अच्छी बात यह रही उसे गेट के पास ही पकड़ लिया गया। आगे अधिकारियों ने उससे पूछताछ की, जिसमें शख्स की शिनाख्त मूल रूप से तमिलनाडु में त्रिरुनिवेली के रहने वाले कन्नन के रूप में हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह बीजेपी मुख्यालय में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण से मिलने पहुंचा था।

यह घटना मंगलवार (18 दिसंबर) दोपहर एक बजे के आसपास की है। रिपोर्ट्स में बताया गया कि जैसे ही कन्नन मुख्यालय के गेट से अंदर बढ़ रहा था, वैसे ही उसे सुरक्षाकर्मियों ने रोका और पूछताछ करने लगे। तलाशी के दौरान उसके पास से चार कारतूसें बरामद हुईं। पूछताछ में उसने बताया कि वह उन्हें वहां गलती से ले आया था। अधिकारियों ने इस बाबत देर रात तक उससे सवाल-जवाब किए। उसके मोबाइल को खंगाला और घर पर फोन के जरिए बात की।

पूछताछ में यह भी पता लगा कि कन्नन के पिता सेना में हवलदार थे, जबकि वह कतर के एक अस्पताल में बिजली का काम करता था। पर फिलिपींस के हमले के दौरान वह वहां जख्मी हो गया था। बाद में उसकी दिमागी हालत भी गड़बड़ाने लगी, जिसे लेकर वह मदद के लिए बीजेपी मुख्यालय आया था।

बता दें कि मौजूदा रक्षा मंत्री भी मूल रूप से तमिलनाडु की रहने वाली हैं, लिहाजा वह उनसे मिलकर अपनी समस्या साझा करना चाह रहा था। फिलहाल जांच एजेंसियां में यह पता लगाने में जुटी हैं कि आखिर वह कारतूस कहां से लाया और वह उन्हें लेकर बीजेपी मुख्यालय क्यों आया था। पुलिस ने कन्नन के खिलाफ आईपी स्टेट थाने में मामला भी दर्ज किया था। हालांकि, पूछताछ पूरी होने के बाद उसे उसके गृह नगर की पुलिस के हवाले कर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा- “सबसे बड़े रोजगार संकट से गुजर रहा देश, सच छिपाने में लगे हैं पीएम”
2 ‘भाजपा के कुछ लोगों को कम बोलने की जरूरत’, किसकी ओर इशारा कर रहे गडकरी?
3 जॉनसन ऐंड जॉनसन के बेबी पाउडर में कैंसरकारी तत्व, जानती थी कंपनी? सरकार ने लिया यह ऐक्शन