ताज़ा खबर
 

दिल्लीः रक्षाबंधन पर CM अरविंद केजरीवाल की महिलाओं को बड़ी सौगात, DTC बस में दिवाली बाद से Free सफर

सीएम आगे बोले, "इस कदम से हमारी बहनें अपने सपनों को पूरा कर सकेंगी, जिन्हें काम और पढ़ाई के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती है।"

Independence Day 2019, 15 August 2019, Arvind Kejriwal, AAP, Chief Minister, New Delhi, Raksha Bandhan, Advance Gift, Women, Free Journey, DTC, Feeder Buses, Delhi News, State News, Hindi Newsदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस बार रक्षाबंधन पर महिलाओं को एडवांस में बड़ी सौगात दी है। उन्होंने कहा है कि 29 अक्टूबर, 2019 से दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और क्लस्टर बसों में औरतों को निःशुल्क सफर की सुविधा मिलेगी। 15 अगस्त, 2019 को छत्रसाल स्टेडियम में सीएम बोले कि आप सरकार दिल्ली मेट्रो में भी महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा देने के लिए काम कर रही है।

केजरीवाल ने कहा, “रक्षाबंधन पर मैं अपनी बहनों को तोहफा देना चाहता हूं। वे भईया दूज पर 29 अक्टूबर से सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी। इससे उनकी सुरक्षा सुनश्चित होगी।” इससे पहले, उन्होंने महिलाओं को सार्वजनिक बसों और मेट्रो में मुफ्त सेवा देने की घोषणा जून महीने में की थी।

सीएम आगे बोले, “इस कदम से हमारी बहनें अपने सपनों को पूरा कर सकेंगी, जिन्हें काम और पढ़ाई के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती है।” औरतों को फ्री सफर की सुविधा का विरोध करने वालों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा- उनकी आपत्ति हर चीज को मुफ्त करने को लेकर है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मैं पैसे उड़ा या चोरी नहीं कर रहा हूं।

आप संयोजक के मुताबिक, टैक्स से जुटाए पैसे की पहले चोरी होती थी, पर हमने जनता को सुविधाएं देने के लिए बचत की। इस योजना से मंदी की ओर जा रही अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी, क्योंकि महिलाएं खरीदारी के लिए अधिक यात्रा करेंगी। वहीं, सरकारी अधिकारियों ने बताया कि महिलाओं को डीटीसी बसों और कलस्टर बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा देने के प्रस्ताव को जल्द मंत्रिमंडल के समक्ष मंजूरी के लिए पेश किया जाएगा।

Next Stories
1 स्वतंत्रता दिवस पर भी कश्मीर में छाया रहा सन्नाटा, गश्त करते रहे जवान, जानें- राज्य के ताजा हालात
2 15 अगस्त के दिन भारत के अलावा दक्षिण कोरिया समेत इन देशों को मिली थी आजादी
3 शौचालयों के अलावा संपूर्ण साफ-सफाई पर सरकार का ध्यान, स्वच्छ सर्वेक्षण का बढ़ाया दायरा
ये पढ़ा क्या?
X