ताज़ा खबर
 

मुश्‍किल में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया समेत 13 आप नेता, मारपीट केस में आरोपी बनाए गए

प्रकाश का आरोप है कि बैठक के दौरान उन पर हमला किया गया था, जहां पर केजरीवाल के पूर्व सलाहकार वीके जैन भी मौजूद थे।

दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल समेत 13 लोगों के नाम चार्जशीट में शामिल किए हैं। (फोटोः फेसबुक)

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आप के 13 नेताओं की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट करने के मामले में ये 13 आप नेता आरोपी बनाए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में 11 मंत्रियों व नेताओं के नाम शामिल कर लिए हैं, जो इसी साल फरवरी महीने की देर रात सीएम के आवास पर उपस्थित थे।

प्रकाश का आरोप है कि बैठक के दौरान उन पर हमला किया गया था, जहां पर केजरीवाल के पूर्व सलाहकार वीके जैन भी मौजूद थे। शिकायत में मुख्य सचिव ने कहा कि सीएम ने सरकार के तीन साल पूरे होने पर जारी किए जाने वाले टीवी कैंपेन में देरी करने को लेकर सवाल किया था। आप नेता इसके बाद प्रकाश पर चिल्लाते हुए धमकियां दे रहे थे।

बकौल पीड़ित, “एक विधायक को तो मैं पहचान सकता हूं, जिसमें मुझे पूरी रात कमरे में बंद कर के रखने की धमकी दी थी। आप नेताओं मुझे अचानक पीटने लगे थे। उन्होंने उस दौरान मेरे सिर और माथे पर कई वार किए थे।”

HOT DEALS
  • Panasonic Eluga A3 Pro 32 GB (Grey)
    ₹ 9799 MRP ₹ 12990 -25%
    ₹490 Cashback
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback

बाद में इस मामले को लेकर आप के अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जड़वाल को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि जैन से पुलिस ने पूछताछ की थी। आप नेताओं ने सफाई में मुख्य सचिव के इन आरोपों को बेबुनियाद ठहराया था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उन्होंने दावा किया था कि प्रकाश सही सलामत वहां से बाहर गए थे, लिहाजा उनके साथ किसी प्रकार की मारपीट नहीं हुई।

पूरे प्रकरण के बाद दिल्ली के मंत्री और नौकरशाह आमने-सामने आ गए थे। आप ने उसी को लेकर आरोप लगाया था कि नौकरशाह मंत्रियों द्वारा आयोजित बैठकों का बहिष्कार करते हैं। बीते जून में इसी को लेकर सीएम, उप राज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर पर धरने पर भी बैठे थे, जहां यह मामला निपटा था।

चार्जशीट में इनके हैं नामः अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, अमानतुल्लाह खान, प्रकाश जड़वाल, नितिन त्यागी, रितुराज गोविंद, संजीव झा, अजय दत्त, राजेश ऋषि, राजेश गुप्ता, मदन लाल, परवीन कुमार और दिनेश मोहानिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App