ताज़ा खबर
 

नेस्ले की मुसीबत बढ़ी, मिल्क पाउडर के नमूने में जिंदा लारवा

मशहूर मैगी नूडल्स के सुरक्षा मानकों को लेकर कई राज्यों में मुश्किलों का सामना कर रहे नेस्ले इंडिया के लिए एक नई मुसीबत पैदा हो गई है। राज्य की एक एजेंसी द्वारा इनके मिल्क पाउडर के नमूने...

Author June 3, 2015 4:36 PM
राज्य की एक एजेंसी द्वारा नेस्ले मिल्क पाउडर के नमूने का प्रारंभिक परीक्षण करने पर इसमें कथित तौर पर जीवित लारवा (डिम्ब) पाया गया है।

मशहूर मैगी नूडल्स के सुरक्षा मानकों को लेकर कई राज्यों में मुश्किलों का सामना कर रहे नेस्ले इंडिया के लिए एक नई मुसीबत पैदा हो गई है। राज्य की एक एजेंसी द्वारा इनके मिल्क पाउडर के नमूने का प्रारंभिक परीक्षण करने पर इसमें कथित तौर पर जीवित लारवा (डिम्ब) पाया गया है।

ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (खाद्य सुरक्षा शाखा) ने एक कैब चालक द्वारा खरीदे गए एनएएन प्रो3 मिल्क पाउडर का परीक्षण किया। विभाग के एक खाद्य विश्लेषक की शुरुआती रिपोर्ट में इस नमूने में जिंदा लारवा पाए जाने की बात कही गई।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर कहा कि रिपोर्ट में इसे उपभोग के लिहाज से असुरक्षित भी बताया गया क्योंकि इसमें जीवित कीड़े मौजूद थे। रिपोर्ट में इसे मानकों के अनुरूप नहीं पाया गया।

चालक ने परीक्षण के लिए यह नमूना देते हुए दावा किया था कि यह दूध पीने के बाद उसके बच्चे की त्वचा पर एलर्जी हो गई। अधिकारी ने कहा कि वे सरकारी खाद्य सुरक्षा प्रयोगशाला से एक समग्र रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App