ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी के इफ्तार में नहीं आएंगे देवेगौड़ा और कुमारस्‍वामी, ये दिग्‍गज भी रहेंगे दूर

कांग्रेस ने राजनीतिक पार्टियों के अलावा कुछ मुस्लिमों संगठनों के नेताओं को भी न्योता भेजा है। खास बात यह है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी इफ्तार का न्योता भेजा गया है।

Author June 13, 2018 13:17 pm
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (पीटीआई फोटो)

कांग्रेस पार्टी दो साल के लंबे अंतराल के बाद बुधवार (13 जून, 2018) को रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रही है। हालांकि पार्टी ने जिन नेताओं को इफ्तार के लिए न्योता भेजा है उनमें कुछ इसमें शामिल नहीं हो सकेंगे। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा आयोजित की जा रही इफ्तार पार्टी में पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा के अलावा उनके बेटे और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी शामिल नहीं हो सकेंगे। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं ने इसी दिन बेंगलुरु में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है। हालांकि जेडीएस महासचिव दानिश अली इफ्तार में अपनी पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे। इसके अलावा वरिष्ठ सीपीआई नेता डी राजा भी कोयंबटूर में बुधवार के ही दिन इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रहे हैं। वहीं टीएमसी की तरफ से लोकसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे।

कांग्रेस सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी आलाकमान ने पिपक्ष के तकरीबन सभी प्रमुख नेताओं को इफ्तार में बुलाया है। पहले अटकलें थीं कि कांग्रेस उन नेताओं को भी न्योता दे सकती है जो पूर्व में यूपीए में रह चुके हैं। पार्टी के ही एक नेता ने बताया कि बसपा, सपा, राजद, वाम दल, जेडीएस के अलावा कुछ अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को न्योता भेजा गया है। बताया जाता है कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी इफ्तार में शामिल नहीं हो सकेंगे। आरजेडी की तरफ से भी इसी दिन पटना में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया है। पार्टी प्रवक्ता मनोज झा ने बताया कि आरजेडी का इफ्तार का आयोजन पहले से तय था। चूंकि दोनों आयोजन एक ही दिन हो रहे हैं इसलिए तेजस्वी दिल्ली की इफ्तार पार्टी में नहीं पहुचेंगे। पार्टी की तरफ से वह स्वयं वहां उपस्थित रहेंगे।

खबर के मुताबिक कांग्रेस ने राजनीतिक पार्टियों के अलावा कुछ मुस्लिमों संगठनों के नेताओं को भी न्योता भेजा है। खास बात यह है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी इफ्तार का न्योता भेजा गया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि मुखर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष का न्योता स्वीकार कर लिया है। सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है कि ‘कई मीडिया समूहों ने कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से प्रणब मुखर्जी को दी गई इफ्तार की दावत पर सवाल खड़े किए। आशा करता हूं कि अब इन बेवजह की अटकलों पर विराम लग जाएगा।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App