ताज़ा खबर
 

मध्‍य प्रदेश: नेहरू-गांधी की तारीफ पर फंसे आईएएस अधिकारी, होगी फेसबुक पोस्‍ट की जांच

मध्य प्रदेश कैडर के एक आईएएस अफसर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर नेहरू-गांधी परिवार की तारीफ की है। मगर राज्‍य सरकार की नजर पोस्‍ट पर पड़ते ही अफसर की परेशानी बढ़ गई है।

Author भोपाल | May 26, 2016 9:39 AM
अगर पोस्‍ट के कंटेंट को सिविल सेवा आचरण संहिता के खिलाफ पाया गया तो अफसर से जवाब तलब किया जाएगा। (FILE PHOTO)

बड़वानी के डीएम अजय गंगवार अजय गंगवार ने मंगलवार को एक फेसबुक पोस्‍ट में नेहरू-गांधी परिवार की तारीफ की। उन्‍होंने लिखा, “जरा गलतियां बता दीजिये जो नेहरू को नहीं करनी चाहिए थीं, तो अच्छा होता। यदि उन्होंने आप को 1947 में हिन्दू तालिबानी राष्ट्र बनने से रोका तो यह उनकी गलती थी। उन्होंने IIT, ISRO, BARAC, IISB, IIM, BHEL, STEEL PLANT, DAMS, THERMAL POWER लाये यह उनकी गलती थी।”

अजय गंगवार ने अपनी पोस्ट में बाबा रामदेव पर भी निशाना साधा। उन्होंने लिखा, ‘आशाराम और रामदेव जैसे इंटेलेक्चुअल की जगह साराभाई , होमी जहांगीर को सम्म्मान और काम करने का मौका दिया, यह उनकी गलती थी। उन्होंने देश में गोशाला और मंदिर की जगह यूनिवर्सिटी खोली, यह भी घोर गलती थी। उन्होंने आप को अंधविश्वासी की जगह एक वैज्ञानिक रास्ता दिखाया यह भी गलती थी। इन सब गलतियों के लिए गांधी परिवार को देश से माफी तो बनती है।’

Read more: भाजपा विधायक ने कहा- देश में रेप की घटनाओं के लिए नेहरू-गांधी परिवार जिम्मेदार

पोस्‍ट सामने आते ही Whatsapp और सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रमुख सचिव एसके मिश्रा ने कहा है कि मामला मुख्‍य सचिव तक पहुंच चुका है। उनके हवाले से मिश्रा ने कहा कि पोस्‍ट की जांच की जाएगी। अगर पोस्‍ट के कंटेंट को सिविल सेवा आचरण संहिता के खिलाफ पाया गया तो अफसर से जवाब तलब किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App