ताज़ा खबर
 

स्मृति इरानी का राहुल पर हमलाः कहा-50 साल की उम्र में भी खुद को नौजवान बताते हैं

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि यह एक ऐसा नेता है जो अपने आप को नौजवान नेता बताता है लेकिन उसकी उम्र लगभग 50 साल की होगी।

Author व़ंदावन | Published on: March 6, 2016 12:21 AM
HRD minister स्मृति इरानी का राहुल गांधी पर हमला

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि यह एक ऐसा नेता है जो अपने आप को नौजवान नेता बताता है लेकिन उसकी उम्र लगभग 50 साल की होगी। उन्होंने कहा कि वह एक ऐसा नौजवान नेता है जो 10 वर्ष से सांसद है और उसकी माता का उसके ऊपर आशीर्वाद है लेकिन वह अपने चुनाव क्षेत्र का उद्धार नहीं कर पाता है।

स्मृति ने बीजेपी के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए यह बात कही। हालांकि उन्होंने राहुल का नाम नहीं लिया। अपना प्रहार जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि वह नेता राष्ट्रवाद का दावा करता है ‘लेकिन मैं पूछना चाहती हूं कि इग्नू नाम की एक संस्था है जो सेना के लोगों को डिग्रियां दिया करती थी लेकिन 2012 में उसे बंद कर दिया गया।’ उन्होंने कहा कि यह निर्णय तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बनने के बाद सरहद पर रहने वाले सैनिक जो पढ़ाई करना चाहते हैं इग्नू ने उनको फिर से डिग्री देना शुरू किया।

उन्होंने कहा कि वायुसेना के सैनिकों को अब तक 45 हजार और सेना के 3.73 लाख सैनिकों को यहां से अब तक डिग्रियां दी जा चुकी है। ईरानी ने कहा कि हमने कभी भी कर्तव्य का पालन करते हुए यह नहीं कहा कि मेरे राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र यह है कि मेरी रगों में राष्ट्रवाद दौड़ता है बल्कि राष्ट्रवाद को कर्तव्य से करके दिखाया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories